Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > निगम ने पानी की टंकी ध्वस्त की, तीन घरों में आई दरार, अधिकारी मौके से भागे

निगम ने पानी की टंकी ध्वस्त की, तीन घरों में आई दरार, अधिकारी मौके से भागे

खतरनाक हो चुकी गोरखी पानी की टंकी गिराने के दौरान घटी घटना, स्थानीय विधायक प्रवीण पाठक मौके पर पहुंचे, पीड़ितों को दिलवाई 50 -50 हजार रुपये की आर्थिक मदद, क्षतिग्रस्त घरों को बनवाने का खर्चा नगर निगम उठाएगा

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। नगर निगम की गोरखी स्थित पानी की टंकी को गिराए जाने के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया लेकिन गनीमत ये रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। आज सुबह पानी की टंकी तेज धमाके के साथ धराशाई हो गई। टंकी गिरते ही धूल का गुबार उठा और जब धूल छंटी तो टंकी के पिछले हिस्से में बने तीन घरों में बड़ी बड़ी दरार आ गई। दरार आते ही स्थानीय लोग विरोध करने आ गए तो नगर निगम के अधिकारी मौके से भाग खड़े हुए।

गोरखी पानी की टंकी गिराए जाने से घरों में आई दरार की सूचना स्थानीय विधायक प्रवीण पाठक को मिली तो तत्काल मौके पर पहुँच गए। उन्होंने वहां पहुंचकर पीड़ितों से बात की और नगर निगम के अधिकारियों को दिखवाया लेकिन जब कोई अधिकारी दिखाई नहीं दिया तो उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को फोन लगाया तब निगण के मौके पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को उनकी लापरवाही पर कड़ी फटकार लगाईं और पीड़ितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया। उन्होंने कलेक्टर भरत यादव और नगर निगम कमिश्नर विनोद शर्मा से बात कर पपीडतों को 50 - 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दिलवाई । विधायक पाठक ने मौके पर पहुंचे नगर निगम के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर आर एन करैया का आमना सामना तीनों पीड़ित माकन मालिकों से करवाया और कहा कि आप अपना घर बनवाइए और खर्चा नगर निगम उठाएगा। इसके लिए विधायक ने करैया से पीड़ितों के सामने हामी भरवाई।

मीडिया से बात करते हुए विधायक प्रवीण पाठक ने घटना को नगर निगम के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही बताते हुए कहा कि वे नगर निगम कमिश्नर सहित जिले के बड़े अधिकारियों से बात कर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे। उन्होंने कहा कि टंकी गिराने से पहले सुरक्षा मापदंडों का कितना ध्यान रखा गया, इसकी जिम्मेदारी किन किन अधिकारियों की थी और मौके से कौन कौन अधिकारी भाग खड़े हुए इसकी भी जांच होनी चाहिए।

Updated : 31 Jan 2019 10:53 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top