Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सांसद सिंधिया ने किया नवनिर्मित आवास गृहों का लोकार्पण

सांसद सिंधिया ने किया नवनिर्मित आवास गृहों का लोकार्पण

सांसद सिंधिया ने किया नवनिर्मित आवास गृहों का लोकार्पण
X

देश की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं सशस्त्र बल

ग्वालियर, न.सं.

विशेष सशस्त्र बल के जवान देश की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनकी सुविधाओं का ध्यान रखना हमारा कर्तव्य है। जवानों के परिवारों को बेहतर आवास और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन सराहनीय कार्य कर रहा है। यह बात मंगलवार को सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 13वीं वाहिनी में आवास गृहों के लोकार्पण के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कही।

कार्यक्रम में डीजी पुलिस हाउसिंग यू.के. लाल ने पुलिस हाउसिंग के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि ग्वालियर में 48 अराजपत्रित अधिकारी एवं 240 आरक्षक आवास गृहों का निर्माण किया गया है। इसके साथ ही दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग का भी प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि 240 आवास गृहों के ब्लॉकों की संख्या पांच है। प्रत्येक ब्लॉक में 48 फ्लैट तैयार किए गए हैं। इसके साथ ही 48 अराजपत्रित आवास बहुमंजिला निर्मित किए गए हैं। सभी आवासों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। कार्यक्रम के प्रारंभ में सांसद श्री सिंधिया एवं अतिथियों ने निर्मित किए गए आवास गृहों का अवलोकन भी किया।

समारोह की अध्यक्षता प्रदेश के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की। इस मौके पर विशेष अतिथि के रूप में पशु पालन मंत्री लाखन सिंह यादव, महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी, विधायक प्रवीण पाठक, शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा, ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष मोहन सिंह राठौर, एडीजी संजय माने, ग्वालियर रेंज के आईजी राजाबाबू सिंह, आईजी एसएएफ संतोष सिंह, कमांडेंट के.एल. छारी सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक और पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Updated : 2019-03-06T10:57:18+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top