Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > 3791 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित, मोबाइल किए जब्त

3791 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित, मोबाइल किए जब्त

3791 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित, मोबाइल किए जब्त
X

हायर सेकेण्डरी के हिन्दी विषय का पर्चा हुआ संपन्न

ग्वालियर, न.सं.

म.प्र. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हायर सेकेण्डरी का पहला पर्चा (विषय हिन्दी) शनिवार को संपन्न हुआ। इस परीक्षा में अंचल से 96350 में से 92559 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि 3791 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। ग्वालियर शहर में 15313 में से 14795 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 518 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। अशोकनगर, शिवपुरी, भिण्ड एवं मुरैना में 12 नकल प्रकरण दर्ज किए गए। नकल प्रकरण की दृष्टि से ग्वालियर शहर बिलकुल निल रहा। वहीं परीक्षा के दौरान जो बच्चे अपने साथ मोबाइल लेकर आए थे, उन्हें परीक्षा कक्ष के बाहर ही जब्त करा लिया गया। यहां तक कि बच्चों के जूते और चप्पल भी उतरवा लिए गए।


हायर सेकेण्डरी की परीक्षा सभी केन्द्रों पर शनिवार को सुबह नौ बजे से प्रारंभ हुई। परीक्षा कक्ष में जाने से पूर्व परीक्षार्थियों की जांच की गई। इसके बाद ही उन्हें अंदर जाने दिया गया। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच शनिवार को हिन्दी का पर्चा शांतिपूर्ण ढंग से निपट गया। कुछ केन्द्रों के बाहर ओटी लीक होने की खबर जरूर उड़ी, लेकिन शिक्षा विभाग ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। वहीं कुछ परीक्षार्थी ऐसे थे, जो अपने साथ नकल की पर्ची लेकर आए थे, उसे परीक्षा शुरू होने से पहले ही निकलवारकर बाहर फिकवा दिया गया। परीक्षा समाप्त होने के उपरांत परीक्षार्थियों को उनका मोबाइल वापस दे दिया गया।

पर्चा देने से पहले पहुंचे मंदिर

परीक्षा देने से पहले परीक्षार्थी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे और भगवान से प्रार्थना की कि उनका आज का पर्चा अच्छा जाए। वहीं कई बच्चों ने घर से निकलने से पूर्व अपने-अपने माता-पिता के चरण भी स्पर्श किए।

Updated : 2019-03-03T11:45:05+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top