Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जयारोग्य की पार्किंग व्यवस्था का संभागायुक्त ने किया निरीक्षण

जयारोग्य की पार्किंग व्यवस्था का संभागायुक्त ने किया निरीक्षण

जयारोग्य की पार्किंग व्यवस्था का संभागायुक्त ने किया निरीक्षण
X

ओपीडी में मरीजों के बैठने के लिए लगेंगी कुर्सियां

ग्वालियर, न.सं.

जयारोग्य चिकित्सालय में अब जल्द ही आरएफआई पार्किंग सुविधा शुरू होगी। इसके लिए संभागायुक्त बी.एम. शर्मा ने गुरूवार को जयारोग्य चिकित्सालय पहुंचकर यहां की पार्किंग व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ जयारोग्य अधीक्षक डॉ. अशोक मिश्रा सहित आर्किटेक्ट व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

निरीक्षण को जयरोग्य अस्पताल पहुंचे सम्भागीय आयुक्त श्री शर्मा ने मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि पार्किंग के लिए स्थान चिन्हित कर लें और चार दिन में पूरी योजना तैयार करके दें, ताकि काम शुरू किया जा सके। उन्होंने कहा कि पहले यह आंकलन कर लें कि प्रतिदिन आने वाले वाहनों की औसतन संख्या कितनी है। उसमें दो पहिया और चार पहिया वाहन लगभग कितने हैं। उसके आधार पर ही स्थान निर्धारित करें। श्री शर्मा ने कहा कि चिकित्सालय में प्रवेश के लिए वर्तमान में चार द्वार हैं, इनका उपयोग इस प्रकार हो कि आने और जाने के लिए अलग-अलग मार्ग रहें। उन्होंने कहा है कि सामान्यत: ओपीडी और ट्रॉमा सेंटर तक आने वाले लोगों की संख्या अधिक रहती है। ओपीडी और मेडीकल कॉलेज की ओर से आने वाले ये दो महत्वपूर्ण द्वार हैं। इसलिए पार्किंग योजना में भी इसे ध्यान में रखा जाए। इसके साथ ही उन्होंने ओपीडी में आने वाले मरीजों के बैठने के लिए कुर्सियां लगवाने तथा मरीजों के लिए स्ट्रेचर भी तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

साफ-सफाई पर रखें विशेष ध्यान

सम्भागीय आयुक्त श्री शर्मा ने आईसीयू एवं निजी वार्डों का भी निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को समुचित साफ-सफाई की व्यवस्था करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने कहा कि काम में लापरवाही नहीं दिखना चाहिए। मरीजों को समय पर सही इलाज मिलना चाहिए। निजी वार्ड में संचालित विभिन्न इकाईयों को एकीकृत करने की जो योजना है, उस पर प्रभावी काम करें और जल्द प्रस्ताव भेजें। उन्होंने निर्देश दिए कि स्टॉफ कर्मी अपनी ड्यूटी के अनुसार तैनात रहें और इसकी मॉनीटरिंग भी नियमित हो।

Updated : 2019-02-22T02:07:50+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top