Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > शिवाजी जयंती पर पावन खिण्ड दौड़ आज

शिवाजी जयंती पर पावन खिण्ड दौड़ आज

शिवाजी जयंती पर पावन खिण्ड दौड़ आज
X

थीम रोड से शिवाजी उद्यान तक दौड़ेंगे धावक

ग्वालियर, न.सं.

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के उपलक्ष्य में क्रीड़ा भारती, मध्य भारत प्रांत के तत्वावधान में 19 फरवरी मंगलवार को पावन खिण्ड दौड़ का आयोजन किया जाएगा। छत्रपति शिवाजी महाराज और उनके सैनिकों के शौर्य से जुड़ी यह वह दौड़ है, जिसमें शिवाजी महाराज के साथी बाजी प्रभु देशपांडे ने अफजल खान की घेराबंदी तोड़ी थी।

क्रीड़ा भारती द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार नगर निगम, ड्रीम वैली महाविद्यालय और छत्रपति शिवाजी महाराज स्मारक समिति के सहयोग से छात्रपति शिवाजी महाराज और उनके साथियों के शौर्य से युवाओं को परिचित कराने के लिए आयोजित होने जा रही इस दौड़ में किसी भी आयु वर्ग के प्रतिभागी शामिल हो सकते हैं। इस दौड़ में ग्वालियर शहर के लगभग 40 विद्यालयों व महाविद्यालयों के विद्यार्थियों सहित अन्य संस्थाओं से पांच हजार प्रतिभागी शामिल होंगे। यह दौड़ मंगलवार को सुबह नौ बजे थीम रोड स्थित फ्लैग प्वॉइंट से प्रारंभ होकर शिवाजी उद्यान, आरोग्यधाम, सिटी सेंटर पहुंचकर सम्पन्न होगी। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर विवेक शेजवलकर करेंगे। मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह व्यवस्था प्रमुख अनिल ओक उपस्थित रहेंगे। समापन अवसर पर दौड़ में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए जाएंगे। क्रीड़ा भारती के पदाधिकारियों ने शहर के युवाओं एवं नागरिकों से अधिक से अधिक संख्या में इस दौड़ में शामिल होने का आग्रह किया है।

मराठा समाज निकालेगा चल समारोह

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के उपलक्ष्य में मराठा समाज के तत्वावधान में 19 फरवरी मंगलवार को विशाल चल समारोह निकाला जाएगा। मराठा समाज के अमर कुटे, यशवंत राव, श्रीकांत जाधव ने बताया कि चल समारोह मंगलवार को अपरान्ह तीन बजे प्रारंभ होकर सराफा, गश्त का ताजिया, राम मंदिर, पुराना हाईकोर्ट रोड होते हुए जयेन्द्रगंज स्थित मराठा बोर्डिंग पहुंचेगा, जहां संगोष्ठी आयोजित की जाएगी, जिसमें मराठा बोर्डिंग के अध्यक्ष संग्राम कदम एवं महाराष्ट्र समाज के सचिव नितिन बालम्बे उपस्थित रहेंगे। मराठा समाज के चन्द्रसेन कांकड़े, दिलीप जगताप, राजेन्द्र शिन्दे, प्रशांत इंगले, संजू पिशाल, रोहित मांडेगांवकर, विशाल माने, अनिल शिन्दे ने मराठा समाज के लोगों से चल समारोह में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का आग्रह किया है।

Updated : 2019-02-19T01:09:50+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top