Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कृषि महाविद्यालय से मिली जीवन को दिशा

कृषि महाविद्यालय से मिली जीवन को दिशा

कृषि महाविद्यालय से मिली जीवन को दिशा
X

कृषि विवि में एल्यूमिनी मीट व राजविजय फुलवारी का समापन

ग्वालियर, न.सं.

कृषि महाविद्यालय का ये परिसर हमारे लिए एक भवन नहीं बल्कि एक मंदिर की तरह है। हमने इस शिक्षा संस्थान में शिक्षा ग्रहण कर जीवन की दिशा पाई है। हम आज अगर अपने-अपने क्षेत्रों में काबिल और लायक बनकर सम्मान पा रहे हैं तो ये हमारे महाविद्यालय और हमारे गुरुजनों की देन है।

यह बात राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय प्रथम एल्यूमिनी मीट के समापन अवसर पर रविवार को भूतपूर्व छात्रों ने परिसंवाद कार्यक्रम में कही। समापन सत्र में कुलपति प्रो. एस.के. राव ने कहा कि कृषि महाविद्यालय के भूतपूर्व छात्रों की इस प्रथम एल्यूमिनी मीट ने एक आत्मीय वातावरण बनाया है। हमारे गौरव आज हमारे बीच हैं, जो सुखद अवसर है। हम किसानों की आमदनी बढ़ाने और छात्रों को उद्यमिता सिखाने से लेकर कृषि क्षेत्र में रोजगार पैदा करने विस्तृत काम करना चाहते हैं और इस लक्ष्य में एल्यूमिनी मीट के जरिए देश-दुनिया में फैले हमारे छात्रगण हमारी ताकत बनेंगे, ऐसा हमें विश्वास है। कार्यक्रम का संचालनक डॉ. पण्डया ने एवं आभार पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष डॉ. भारद्वाज ने जताया। इस अवसर पर पूर्व कुलपति प्रो. ए.एस. तिवारी सहित अनेक भूतपूर्व छात्र, अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

प्रतिवर्ष बांटे जाएंगे स्वर्ण पदक

भूतपूर्व छात्रों की समिति की ओर से सर्वेश पुरोहित ने घोषणा की कि हर साल पीएचडी, एमएससी व बीसएएसी के उत्कृष्ट छात्र को क्रमश: 51, 31 व 21 हजार की सम्मान राशि व पदक भेंट किए जाएंगे।

Updated : 2019-02-18T17:01:23+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top