Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कांग्रेस के प्रदेश महासचिव के वाहन की नम्बर प्लेट जब्त

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव के वाहन की नम्बर प्लेट जब्त

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव के वाहन की नम्बर प्लेट जब्त
X

परिवहन विभाग ने की कार्रवाई, नौ वाहनों से वसूले 4500 रुपए

ग्वालियर, न.सं.

जिलाधीश भरत यादव एवं क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एम.पी. सिंह के नेतृत्व में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को टूटी नम्बर प्लेट, बिना नम्बर प्लेट और नम्बर प्लेट की जगह पदनाम लिखाकर दौडऩे वाले वाहनों को आकाशवाणी तिराहे पर पकड़ा गया। इसी दौरान आकाशवाणी तिराहे पर तेज गति से आ रही कांग्रेस के प्रदेश महासचिव की गाड़ी (एमपी 07 सीई 3950) को विभागीय कर्मचारियों ने पकड़ लिया। इस गाड़ी में तीन-चार लडक़े बैठे हुए थे और नियम विरुद्ध वाहन की नम्बर प्लेट पर (प्रदेश महासचिव म.प्र. कांग्रेस सरकार) लिखा हुआ था। कार्रवाई के दौरान जब कर्मचारियों द्वारा गाड़ी पर चालानी कार्रवाई की जाने लगी तो उसमें सवार लडक़े झगडऩे लगे। इसके उपरांत कर्मचारियों ने वाहन की नम्बर प्लेट को जब्त कर 500 रुपए का चालान काटकर गाड़ी को छोड़ दिया। वहीं दूसरी ओर गलती करने वालों को गुलाब का फूल देकर समझाइश भी दी गई।

सरकार के नाम का दुरुपयोग:- परिवहन विभाग के अनुसार यह गाड़ी भूपेन्द्र सिंह तोमर के नाम से दर्ज है। इस वाहन का चेसिस नम्बर एमबीजेजेए 8 ईएम 800503957 है। इस गाड़ी पर प्रदेश महासचिव म.प्र. कांग्रेस सरकार लिखकर सरकार के नाम का दुरुपयोग किया जा रहा था। विभाग की इस कार्रवाई में परिवहन उपनिरीक्षक यजदीप पुंगलिया, मुकेश बाथम, गिर्राज गुर्जर, गजेन्द्र बाथम, सुशील तोमर आदि शामिल थे।

एआरटीओ ने गलती करने वालों को दिया गुलाब का फूल

एआरटीओ रिंकू शर्मा और उनकी टीम ने वाहनों की चालानी कार्रवाई आज कुछ अलग हटकर की। रिंकू शर्मा ने गलत तरीके से वाहन चलाने वाले एवं अधिक संख्या में लोगों को बैठाकर वाहन चलाने वालों को गुलाब का फूल भेंटकर वाहन को सही ढंग से चलाने की समझाइश दी। रिंकू शर्मा ने 25 वाहन संचालकों को गुलाब का फूल दिया। इसमें खास बात यह रही कि जिनको फूल देकर समझाइश दी गई, वे सभी प्रशासनिक अधिकारी थे। इस दौरान गलत तरीके से वाहन चलाने वाले शर्मिंदा भी हुए और उन्होंने आगे से सही प्रकार से वाहन चलाने का वादा भी किया।

भाजपा पार्षद की भी गाड़ी पकड़ी

चैकिंग के दौरान भाजपा पार्षद के पति की गाड़ी को भी परिवहन विभाग ने पकड़ लिया। इस गाड़ी पर जो नम्बर प्लेट लगी थी, वह नियम विरुद्ध थी। इस दौरान पार्षद पति से भी 500 रुपए का जुर्माना वसूला गया। इस दौरान पार्षद पति ने सभ्यता का परिचय देते हुए बिना किसी ना नुकुर के अपना चालान कटवा लिया और कहा कि मैं आगे से ऐसी गलती नहीं करूंगा और दूसरों से भी कहूंगा कि वह इस प्रकार की गलती नहीं करें।


Updated : 2019-02-09T01:52:31+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top