Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : निगमायुक्त को अंधेरे में रख बाबू करा रहे अपने काम, निलंबित टीसी को मिला मलाईदार विभाग

ग्वालियर : निगमायुक्त को अंधेरे में रख बाबू करा रहे अपने काम, निलंबित टीसी को मिला मलाईदार विभाग

ग्वालियर : निगमायुक्त को अंधेरे में रख बाबू करा रहे अपने काम, निलंबित टीसी को मिला मलाईदार विभाग

ग्वालियर,न.सं.। नगर निगम में अधिकारियों के पद तो बोली लगाकर मिलते ही हे। किंतु लिपिक भी मनमाने आदेश जारी कराने में कामयाब हो रहे है। इसमें जनकार्य विभाग के एक बाबू और निलंबित एक टीसी ने निगमायुक्त को अंधेरे में रखकर अपने पक्ष में आदेश जारी करा लिए है। यहां मजेदार बात यह है कि कहने को जीएडी के प्रभारी अधिकारी अपर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव है। किंतु इन आदेशों में उन्हें साफ साफ नीचा दिखाया गया है।

जानकारी के मुताबिक दो नवम्बर को अपर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव द्वारा एक आदेश जारी कियर गया। जिसमें सहायक राजस्व निरीक्षक दीपक सोनी को जनकार्य विभाग के कार्य से मुक्त करते हुए पार्क विभाग में भेजा गया। साथ ही एक तरफा भारमुक्त की बात कही गई। किंतु दीपक सोनी जनकार्य विभाग छोडऩा नहीं चाहते थे, इसीलिए उन्होंने सीधे निगमायुक्त से जुगाड़ लगाकर 16 नवम्बर को एक नया आदेश निकलवा लिया। जिसमें उन्होंने अपने स्थान पर अरविंद मुदगल को जनकार्य के तहत ग्रामीण विधानसभा एवं योजनाओं का लिपिक बनवा दिया। ऐसा उन्होंने अपर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव द्वारा 14 नवम्बर को को जारी एक उस आदेश की अवहेलना कराने की दृष्टि से कराया। जिसमें श्री श्रीवास्तव ने जनकार्य एवं ग्रामीण विधानसभा के लिए अश्विनी गुप्ता को लिपिकीय कार्य सौंपा था। दरअसल अश्विनी गुप्ता की दीपक सोनी पटरी नहीं बैठती। वहीं अरविंद मुदगल उसके कहे मुताबिक कार्य करेगा। इसीलिए अपर आयुक्त को नीचा दिखाने निगमायुक्त से नया जारी करा लिया गया।

निलंबित टीसी को मिला मलाईदार विभाग

उधर अपर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव ने 15 नवम्बर को एक आदेश जारी कर निलंबित चल रहे करसंग्रहक योगेन्द्र श्रीवास्तव को जांच जारी रखते हुए उन्हें वार्ड क्रमांक 30 पर तैनात किया है। यह वार्ड बेहद मलाईदार माना जाता है। इसके लिए श्रीवास्वत को काफी जतन करना पड़े। इसी आदेश में शिवहरी शर्मा को वार्ड 30 से हटाकर वार्ड 28 और दीपक अग्निहोत्री को वार्ड 64 से वार्ड 18 में पदस्थ किया है।

Updated : 22 Nov 2019 9:42 AM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top