Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : विधायक पाठक कोरोना वायरस के लिए किये गए इंतजामों को देखने जयारोग्य अस्पताल पहुंचे

ग्वालियर : विधायक पाठक कोरोना वायरस के लिए किये गए इंतजामों को देखने जयारोग्य अस्पताल पहुंचे

दक्षिण विधानसभा में भी अतिशीघ्र बनेगा कोरोना वायरस स्क्रीनिंग सेंटर विधायक ने दिए निर्देश

ग्वालियर : विधायक पाठक कोरोना वायरस  के लिए किये गए इंतजामों को देखने जयारोग्य अस्पताल पहुंचे
X

ग्वालियर। विश्व भर में महामारी का रूप ले चुके ककोरोना वायरस के मरीजों एवं इस बीमारी से मरने वालों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के चलते कई राज्यों में जहां कर्फ्यू घोषित किया गया है, वहीँ मध्यप्रदेश के कई जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है।

शहर में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किये गए इंतजामों की समीक्षा करने के लिए ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से विधायक प्रवीण पाठक आज जयारोग्य अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, अस्पताल अधीक्षक एवं डीन भी अस्पताल पहुंचे।

विधायक पाठक जयारोग्य अस्पताल परिसर स्थित कोरोना वायरस आइसोलेशन ट्रीटमेंट वार्ड पहुंचे तो वहां पर उन्होंने देखा कि एक महिला मरीज पिछले दो-तीन घंटे से कोरोना वायरस का टेस्ट करवाने के लिए परेशान हो रही थी। इसी समय अस्पताल परिसर में उपस्थित विधायक को जानकारी मिलने पर विधायक पाठक कोरोना वायरस आइसोलेशन ट्रीटमेंट वार्ड के अंदर पहुंचे।वार्ड के अंदर पहुँच कर उन्होंने वहां उपस्थित नर्स से पूछा कि इसका इलाज क्यों नहीं किया जा रहा है, नर्स ने कहा अभी यहां कोई डॉक्टर नहीं है, डॉक्टर आने पर उनका इलाज किया जाएगा।

नर्स की बात सुनकर विधायक पाठक नाराज हो गए और उन्होंने कहा कि एक महिला मरीज दो-तीन घंटे से अपना इलाज कराने के लिए परेशान है और आप लोग इस तरीके से जवाब दे रहेहै।नाराज विधायक ने फोन कर अस्पताल अधीक्षक डॉ अशोक मिश्रा, डीन डॉ सरोज कोठारी, सीएमएचओ डॉ एस के वर्मा सहित ग्वालियर कलेक्टर को स्पोट पर बुलवाया। इसके बाद उक्त महिला को प्राथमिक उपचार के बाद आइसोलेशन के लिए एंबुलेंस से बिड़ला अस्पताल भिजवाने के लिए निर्देश दिए। बताया जा रहा है की वह महिला हाल ही में जयपुर से लौटी है।

दक्षिण विधानसभा में भी अतिशीघ्र बनेगा कोरोना वायरस स्क्रीनिंग सेंटर -

इसके बाद विधायक पाठक ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिला प्रशासन एवं अस्पताल प्रबंधन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली एवं व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए निर्देश दिए ।विधायक पाठक ने कहा कि माधव डिस्पेंसरी ओपीडी बिल्डिंग में कोरोना वायरस संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग की जाए उसके बाद ही संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाए। इसके साथ साथ विधायक पाठक ने कोरोना वायरस से संबंधित हेल्पडेस्क बनाने के भी निर्देश दिए। इसके बाद विधायक ने माधव डिस्पेंसरी जाकर स्क्रीनिंग सेंटर बनाने के लिए स्थान का निरीक्षण किया एवं इसके साथ ही सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बनाए जा रहे कोरोना वायरस ट्रीटमेंट के लिए आइसोलेशन वार्ड भी देखा। इसके बाद विधायक ने कोरोना वायरस संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग के लिए अति शीघ्र एक सेंटर स्थापित करने के निर्देश दिए।

ग्वालियर के नागरिको से की अपील -

विधायक पाठक ने ग्वालियर के सम्मानीय नागरिकों से अपील की है कि वे लोग आगामी 15 दिनों तक अपने घर में ही रहे ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके यथासंभव भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें एवं दुकानदारों तथा व्यापारी भाइयों से भी अनुरोध किया है कि आम जनता को उनके दैनिक उपयोग की वस्तुएं जैसे दूध, फल,सब्जी इत्यादि वस्तुएं आवश्यक रूप से उपलब्ध कराकर मानवता का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करें। विधायक श्री पाठक ने कहा है कि वे इस संकटकाल में आम जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

Updated : 24 March 2020 6:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top