Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : निराश्रित, विधवा और बुजुर्गों को घर पर मिले राशन, मंत्री तोमर ने दिए निर्देश

ग्वालियर : निराश्रित, विधवा और बुजुर्गों को घर पर मिले राशन, मंत्री तोमर ने दिए निर्देश

ग्वालियर : निराश्रित, विधवा और बुजुर्गों को घर पर मिले राशन, मंत्री तोमर ने दिए निर्देश
X

ग्वालियर। प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने आज अपनी विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने इस दौरान अपने क्षेत्र की जनता से मिले एवं उनकी समस्याओ को सुना और उनका मौके पर ही निराकरण किया। भ्रमण के दौरान भगवती माहौर एवं संगीता शर्मा ने अपनी समस्याओं को सुनाया। जिसे सुनते ही मंत्री ने अधिकारियों से चर्चा कर उनकी समस्याओ का समाधान किया। देश के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने निर्देश दिया हैं कि जरूरतमंदों को शासन की योजनाओं के तहत समय पर सहायता मिले, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। राशन की दुकानों के माध्यम से समय पर गुणवत्तापूर्ण राशन वितरित हो। इसकी जवाबदारी विभागीय अधिकारियों की है। विधवा, बुजुर्ग एवं निराश्रित हितग्राहियों को राशन उनके निवास पर ही उपलब्ध हो, ऐसी व्यवस्था भी की जाना चाहिए।

क्षेत्र भ्रमण के दौरान मिली संगीता शर्मा ने बताया की उसके पति का निधन होने के बाद से उसे सम्बल योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा हैं। मंत्री से चर्चा के बाद कलेक्टर अनुराग चौधरी ने निगम अधिकारियों को तत्काल संबल का प्रकरण बनाकर सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही विधवा पेंशन का लाभ देने के आदेश भी दिए इसी प्रकार भगवती माहौर ने बताया की उन्हें पिछले दो महीने से राशन नहीं मिला हैं, साथ ही बताया की वह निराश्रित हैं।उसकी शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने उसे दो माह का राशन दिलाया एवं रेडक्रॉस सोसाइटी की मदद से पांच हजार रूपए की राशि दिलाई गई।

भ्रमण के दौरान निराश्रितों की समस्या सामने आने के बाद मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने निर्देश दिया कि विधवा, बुजुर्ग एवं निराश्रित हितग्राहियों को राशन उनके निवास पर ही उपलब्ध हो, यह सुनिश्चित किया जाये। इसके साथ ही सभी जरूरत मंद लोगों को शासन की योजनाओ का पूरा लाभ मिल सके यह भी प्रशासन सुनिश्चित किया जाये। मंत्री द्वारा निर्देश दिए जाने के बाद कलेक्टर ने खाद्य विभाग को निर्देश दिये की जिले में सभी राशन की दुकानों से सूची लेकर निराश्रित हितग्राहियो की सूची बनाई जाये ताकि उन्हें घर पर राशन पहुँचाने की व्यवस्था की जा सकें। मंत्री ने जाती की लाइन के भ्रमण के दौरान वहां स्थित सरकारी स्कूल को सुविधायुक्त बनाने के निर्देश के साथ एक अतिरक्त कमरा बनवाने के लिए कहा। इस दौरान कलेक्टर अनुराग चौधरी ने कहा की संबल योजना का लाभ सभी जरूरतमंद लोगों को मिल सकें,यह सुनिश्चित किया जायेगा कलेक्टर ने क्षेत्र में लोगों द्वारा अधिक बिजली बिल आने की शिकायत मिलने पर विद्युत् विभाग को जाँच करने के निर्देश दिए हैं।


Updated : 4 Feb 2020 11:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top