Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : भजन, सूफी गाने ओर गजल को जल्द फ्यूजन में गाएंगी ममता शर्मा

ग्वालियर : भजन, सूफी गाने ओर गजल को जल्द फ्यूजन में गाएंगी ममता शर्मा

ग्वालियर : भजन, सूफी गाने ओर गजल को जल्द फ्यूजन में गाएंगी ममता शर्मा
X

ग्वालियर। मुन्नी बदनाम हुई, टिंकू जिया,यारा जैसे सुपरहिट सोंग्स की सिंगर ममता शर्मा आज ग्वालियर मे मीडिया से रूबरू हुई । उन्होने अपकमिंग विडियो अल्ब्म्स ओर सोंग्स पर चर्चा की । ममता ने सिंगर बनने की अपनी इस जर्नी पर बात करते हुए कहा की बॉलीवुड मे काम पाना इतना आसान नहीं था । बचपन मे जब उन्होने संगीत सीखना शुरू किया तब बस फन के लिए ही गाती थी ।लेकिन समय के साथ उन्हे लगा की इस फील्ड मे आगे जाकर एक नाम करना चाहिए। जिसके लिए उन्होने क्लास 12 के बाद मुंबई गई ओर वहाँ सिंगिंग मे करियर बनाने के लिए प्रयास शुरू कर दिये। शुरू मे उन्होने भोजपुरी सोंग्स गाये । काफी प्रयासो के बाद उन्हे ललित पंडित ने मुन्नी बदनाम हुई के लिए मौका दिया । उन्होने कहा की किस्मत से मेरा पहला गाना ही हिट हो गया । जिसके बाद इंडस्ट्री मे काम मिलना भी आसान हो गया ।

उन्होने बताया की हाल ही मे दबंग 3 मे उन्होने मुन्ना बदनाम हुआ गाया हैं । इसके साथ ही यारा एल्बम रिलीज हुई हैं, साल 2020 मे वह अपने प्रशंसको के लिए काफी सारे गाने देने वाली हैं । यारा की ही तरह गजल, सूफी, भजन आदि की भी अल्बम रिलीज होंगे । जिसके लिए तैयारी चल रहीं हैं । तानसेन की नगरी से होने के कारण लोग इंडस्ट्री मे कैसे रिएक्ट करते हैं, इस बात पर उन्होने बताया की तानसेन की नागरी से होने की वजह से भी मुंबई मे बहुत सम्मान मिलता हैं । इंडस्ट्री मे जो लोग म्यूजिक से जुड़े हैं वो तानसेन ओर संगीत दोनो की कद्र करते हैं ।

ग्वालियर ओर यहाँ के युवा जो संगीत व अन्य कला के क्षेत्र मे आगे आना चाहते हैं उनके लिए आप क्या करेंगी के प्रश्न पर ममता ने कहा की इंडस्ट्री मे मैं अभी खुद एक कलाकार हूँ । इसलिए सीधे किसी को मौका देना मेरे लिए मुश्किल हैं लेकिन जो भी ग्वालियर से मेरे पास आता हैं, मैं उसके लिए हमेशा प्रयास करती हूँ ।

उन्होने बताया की मेरी इस सफलता मे मेरी माँ का बहुत बड़ा योगदान हैं, उनके साथ के बिना सिंगिंग का यह सफर संभव नहीं हो पाता । उनसे जो हौसला मिला, श्योग मिला उसी का परिणाम हैं जो आज मैं इस मंजिल तक पहुँच पाई हूँ ।

ग्वालियर मेले में उनके हाल ही में हुए लाइव शो के बारे मे उन्होने कहा की ग्वालियर की धरती पर यह शो करने के लिए मैं काफी समय से इंतजार कर रहीं थी। मेले मे अपने ही एसएचएचआर मे अपने लोगों के बीच शो करना मेरे लिए बहुत ही प्यारा अनुभव था ।

लाइव शो ओर रिकोर्डेड सोंग्स मे क्या अंतर होता हैं के प्रश्न पर कहा की लाइव मे रीटेक नहीं ले सकते, गलती की कोई गुंजाइश नहीं होती जबकि रिकोर्डेड़ आप गलती होने पर रिटेक कर सकते हैं ओर रिकॉर्ड के बाद भी गलतियों को सुधारा जा सकता हैं । यह लाइव शो के दौरान नहीं कर सकते ।

देश मे सीएए पर हो रहीं सियासत पर वह क्या सोचती हैं,यह सही हैं क्या गलत के सवाल को उन्होने पहले टालने का प्रयास किया । लेकिन मीडिया द्वारा दोबारा पूछे जाने पर उन्होने कहा की वह देश के युवाओ के साथ हैं । जो युवा सोचता हैं वह भी वही सोचती हैं । इस सवाल का उन्होंने कोई भी स्पष्ट जवाब नहीं दिया ।

उन्होने अंत मे अपने प्रशंसको के लिए यारा ओर मुन्नी बदनाम हुई गीत भी गुनगुनाया।


Updated : 2020-01-28T23:27:59+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top