Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जिम्मेदारों की खींचतान से परेशान हो रहे लोग, कमलाराजा अस्पताल में फिर बंद हुई लिफ्ट

जिम्मेदारों की खींचतान से परेशान हो रहे लोग, कमलाराजा अस्पताल में फिर बंद हुई लिफ्ट

जिम्मेदारों की खींचतान से परेशान हो रहे लोग, कमलाराजा अस्पताल में फिर बंद हुई लिफ्ट
X

ग्वालियर, न.सं.। जयारोग्य चिकित्सालय व कमलराजा अस्पताल की व्यवस्थाएं जिम्मेदारों की खींचतान के कारण दुरूस्त होने का नाम नहीं ले रही हैं। यही कारण है कि मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसका उदाहरण कमलाराजा अस्पताल में बंद पड़ी लिफ्ट है।कमलाराजा अस्पताल में दक्षिण विद्यायक प्रवीण पाठक के प्रयासों से दो साल पूर्व लगवाई थी। नई लिफ्ट लगने के बाद पुरानी लिफ्ट को बंद कर दिया गया। लेकिन

संधारण के अभाव में आए दिन नई लिफ्ट बंद होने से गर्भवती महिलाओं को परेशानी उठानी पड़ती है। क्योंकि कमलाराजा अस्पताल की दूसरी व तीसरी मंजिल पर आपरेशन थिएटर बने हुए हैं। इसके अलावा मेडिसिन विभाग भी तीसरी मंजिल पर ही है। ऐेसे में मरीजों को परिजन कंधे पर उठा कर ले जाने को मजबूर है। लेकिन उसके बाद भी गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय व जयारोग्य चिकित्सालय के जिम्मेदार लिफ्ट की परेशानी को स्थाई रूप से दूर करने के लिए कोई प्रयास नहीं करते। इस मामले में अस्पताल के सहायक अधीक्षक डॉ. देवेन्द्र कुशवाह का कहना है कि मरीजों को परेशानी न हो। इसलिए जल्द संधारण का काम जल्द पूरा कराया जाएगा।

चुनाव के कारण बाधित हुआ टीकाकरण

चुनाव के चलते टीकाकरण की रफ्तार बाधित रही। जिसके कारण बुधवार को महज 260 लोगों को टीका लगा। जिसमें बच्चे व बड़े सभी शामिल रहे। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना था कि चुनाव के चलते कम स्थानों पर टीका रखा गया था। लेकिन गुरुवार को 200 केंद्रों पर टीकाकरण रहेगा। जिससे टीकाकरण के लिए गति मिल सके।

209 नमूनों की जांच में आठ मरीजों को निकला संक्रमण

कोरोना संक्रमण का दायरा भी दवे पांव बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी की गई हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 209 संदिग्ध मरीजों के नमूनों की जांच में 8 मरीजों को संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। जबकि पांच मरीज स्वस्थ्य हुए जिससे जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 22 हो गई। यह पहला मौका है जब जुलाई महीने में पहली बार इतनी बढ़ी संख्या में संक्रमित एक साथ सामने आए हैं।

Updated : 2022-07-18T11:41:56+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top