Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > गजराजराजा मेडिकल कॉलेज में भाई को खाना देने पहुंचे युवक की पेड़ गिरने से मौत

गजराजराजा मेडिकल कॉलेज में भाई को खाना देने पहुंचे युवक की पेड़ गिरने से मौत

परिजनों ने किया हंगामा, मौके पर पहुंचे विधायक

गजराजराजा मेडिकल कॉलेज में भाई को खाना देने पहुंचे युवक की पेड़ गिरने से मौत

ग्वालियर, न.सं.। गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय में चल रहे निर्माण कार्य में ठेकेदार की लापरवाही और महाविद्यालय प्रबंधन की अनदेखी ने एक युवक की जान ले ली। इसको लेकर परिजनों ने हंगामा कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे विधायक ने पीडि़त परिवार को प्रशासन से चार लाख की आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन मृतक का शव लेकर चले गए।

चिकित्सा महाविद्यालय के मुख्य द्वार के बगल में स्थित पार्क में जेपी इन्फ्रा कम्पनी के ठेकेदार द्वारा पार्किंग बनाने का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए पार्क की खुदाई कर मिट्टी हटाई जा रही है। खुदाई में पार्क में खड़े नीम के पेड़ की जड़ें कट गईं। इसी क्रम में गुरुवार को सुबह करीब नौ बजे थ्रीडी मशीन से मिट्टी को उठाकर ट्रैक्टर द्वारा पॉटरीज की भूमि पर भेजने का काम चल रहा था। इसी दौरान रौरा गांव निवासी रिंकू गुर्जर ट्रैक्टर से मिट्टी लेने के लिए आया था। जब वह ट्रैक्टर पर बैठा था तभी उसका भाई विनोद गुर्जर खाना लेकर वहां पहुंच गया। विनोद अपने भाई से ट्रैक्टर के पायदान पर खड़े होकर बात कर रहा था तभी अचानक नीम का विशाल पेड़ भरभराकर विनोद के ऊपर गिर पड़ा, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वहां काम कर रहे कृष्णराज और राजाराम गुर्जर घायल हो गए। विनोद की मौत की सूचना मिलते ही जेपी इन्फ्रा कम्पनी के अधिकारी अपना कार्यालय बंद कर वहां से भाग निकले। घटना की सूचना मिलते ही झांसी रोड थाना प्रभारी महेश शर्मा एवं डीएसपी यातायातनरेश अन्नौटिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और घायलों को जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया। मृतक के परिजनों सहित मजदूर कम्पनी के लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने और उनको मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। यहां तक कि परिजनों ने पेड़ के नीचे दबे शव को भी नहीं उठाने दिया। घटना की जानकारी मिलते ही विधायक मुन्नालाल गोयल एवं एसडीएम अनिल बनवारिया भी मौके पर पहुंच गए। मृतक के परिजनों ने विधायक श्री गोयल से घटना की मजिस्टीरियल जांच कराने, ठेकेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने, परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। विधायक ने एसडीएम से चर्चा कर ठेकेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने, मामले की मजिस्टीरियल जांच कराने तथा अंतिम संस्कार के लिए तत्काल 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने के साथ ही मृतक परिवार को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता का प्रस्ताव शासन को भेजने के निर्देश दिए। इसके साथ ही झांसी रोड थाना पुलिस ने जेपी इन्फ्रा कम्पनी के मनीष और बलवीर के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बिना योजना के किया जा रहा है निर्माण

चिकित्सा महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा बिना योजना के ही निर्माण किया जा रहा है। इसी के चलते पहले पार्किंग गेट के पास बाहर की ओर बनना थी। इसकी वजह यह थी कि पार्क में कई पेड़ थे, लेकिन कुछ दिनों पूर्व ही प्रबंधन ने यह प्लान बदलकर महाविद्यालय के पार्क को पार्किंग में तब्दील करने का निर्णय ले लिया।

अन्य पेड़ भी बने हुए हैं खतरा

चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में बने पार्क में वर्तमान में करीब 20 हरे-भरे पेड़ लगे हुए हैं, लेकिन महाविद्यालय के अधिकारियों की अनदेखी के कारण सभी पेड़ों की जड़ें काट दी गई हैं। इस कारण अन्य पेड़ों के गिरने का भी खतरा बना हुआ है। इस मामले में महाविद्यालय प्रबंधन कुछ भी कहने से बच रहा है।


Updated : 2019-12-13T06:30:43+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top