Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अब ग्वालियर में जमीन तलाशते ज्योतिरादित्य सिंधिया

अब ग्वालियर में जमीन तलाशते ज्योतिरादित्य सिंधिया

सीसी रोड एवं पार्क का करेंगे शिलान्यास

अब ग्वालियर में जमीन तलाशते ज्योतिरादित्य सिंधिया
X

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को इन दिनों अपनी ही पार्टी में भारी संकट से गुजरना पड़ रहा है। पहले मुख्यमंत्री और अब प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ में उनका नाम आने के बावजूद विरोधी गुट उन्हें पटखनी देने में लगा हुआ है। ऐसे में उनके समर्थकों द्वारा उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग तेज कर दी गई है। बीते रोज पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ग्वालियर आए थे तो उन्होंने महाराजा के गढ़ में खूब अट्टहास किया। बातचीत में उनकी ओर से ऐसा कोई संकेत नहीं दिया कि श्री सिंधिया को प्रदेश का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। इस बीच श्री सिंधिया 3 और 4 सितंबर को दो दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर आ रहे हैं। दोनों ही दिन उनके व्यस्ततम कार्यक्रम हैं। जिनमें वे जहां विवेक नगर में सीसी रोड के लिए भूमि पूजन करेंगे, वहीं आनंद नगर पार्क के लिए शिलान्यास भी करेंगे। इससे ऐसा लगता है कि छोटे-मोटे कार्यक्रमों में आकर वे अभी भी अपनी जमीन तलाश रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि श्री सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की बात जैसे ही सामने आती है तो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, मुख्यमंत्री कमलनाथ, अजय सिंह राहुल भैया, अरुण यादव जैसे उनके विरोधी नेता सक्रिय हो जाते हैं। यही कारण है कि इस बार भी ऐसा ही हुआ है। पहले प्रदेश में सरकार बनते समय मुख्यमंत्री पद के नाम पर भी सिंधिया को नीचा देखना पड़ा था। किंतु तब ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हैं तो उनसे दोस्ती के चलते श्री सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष जरूर बना दिया जाएगा।किंतु ऐसा नहीं हुआ और अब जब राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं तो यह माना जा रहा है कि अब दिग्विजय सिंह जो कहेंगे वही होगा। इसलिए अब सिंधिया समर्थकों द्वारा खुलकर आरपार की लड़ाई की बातें की जा रही है।जिसमें कई जिलों के अध्यक्ष और अन्य नेता इस्तीफे की धमकी दे रहे हैं।वहीं उनके पक्ष में प्रस्ताव पास हो रहे हैं। बीते रोज शहर जिला कांग्रेस की ओर से जिला अध्यक्ष सहित मंत्रियों एवं वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को ईमेल कर सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की।इस बीच 3 और 4 सितंबर को श्री सिंधिया ग्वालियर में रहेंगे। इस दौरान वे 3 सितंबर को सुबह 11:20 बजे विवेक नगर में सीसी रोड के लिए भूमि पूजन करेंगे।12:15 बजे मानस भवन में झुग्गी झोपड़ी संघ के कार्यक्रम,दोपहर 1:25 बजे चेंबर ऑफ कॉमर्स में विकास पर परिचर्चा में शामिल रहेंगे। सायं 5:40 से 7:40 बजे तक जयविलास पैलेस में जनसंपर्क करेंगे। तत्पश्चात रात 8 बजे गोरखी में ताजिए की सेहराबंदी की जाएगी। अगले दिन 4 सितंबर को सुबह 10:10 बजे झूलेलाल मंडल माधवगंज, 11 बजे अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के सम्मेलन 11:50 बजे फैसिलिटेशन सेंटर में महिला एवं बाल विकास के पोषण आहार कार्यक्रम, 1:30 बजे जेएएच में कैथ लैब का उद्घाटन, 2:40 बजे श्रमिक विद्यालय महाराजपुरा का उद्घाटन, 4 बजे आनंद नगर पार्क के लिए शिलान्यास में शामिल रहेंगे। इस बीच वह गमगीन परिवारों के शोक में शामिल होने भी जाएंगे।

...प्रलय की आंधियों से अंत तक लड़ता रहूंगा

इस बीच श्री सिंधिया के समर्थकों द्वारा फेसबुक वॉल पर एक शायरी पोस्ट की गई है। जिसके बोल हैं- मेरी काबिलियत इतनी बड़ी कि मुझको हराने के लिए कोशिशों की जगह साजिश करनी पड़ी। दीप हूं जलता रहूंगा, प्रलय की आंधियों से अंत तक लड़ता रहूंगा।

यहां बता दें कि दो रोज पहले उनके सुपुत्र महाआर्यमन सिंधिया ने भी उनकी एक पुरानी वीडियो फेसबुक वॉल पर वायरल की थी इन दोनों ही मामलों से स्पष्ट है कि श्री सिंधिया अपनों से ही घिरे हुए हैं और खुलकर सामने आने की बजाय सोशल मीडिया पर अपना विरोध दिखा रहे हैं।

Updated : 2 Sep 2019 8:08 AM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top