Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जयारोग्य में महंगा हुआ गरीबों का उपचार

जयारोग्य में महंगा हुआ गरीबों का उपचार

अंचल के सबसे बड़े जयारोग्य चिकित्सालय में पहुंचने वाले मरीजों को अब भर्ती सहित अन्य सुविधाओं के लिए पहले से ज्यादा शुल्क चुकाना पड़ेगा।

जयारोग्य में महंगा हुआ गरीबों का उपचार
X

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय समिति की बैठक में हुआ निर्णय

ग्वालियर | अंचल के सबसे बड़े जयारोग्य चिकित्सालय में पहुंचने वाले मरीजों को अब भर्ती सहित अन्य सुविधाओं के लिए पहले से ज्यादा शुल्क चुकाना पड़ेगा। सम्भाग आयुक्त की अध्यक्षता में हुई महाविद्यालय कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए निर्णय को लागू कर दिया गया है। जयारोग्य में ग्वालियर-चंबल संभाग सहित उत्तर प्रदेश, राजस्थान, सागर सहित अन्य जिलों के मरीज उपचार के लिए पहुंचे हैं। जहां उपचार से लेकर जांचें नि:शुल्क होती है, लेकिन अब मरीजों को भर्ती के लिए 200 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं। इससे पहले मरीजों को ओपीडी के लिए 5 और भर्ती के लिए 70 रुपए देने पड़ते थे। जिसे वर्ष 2010 में बढ़ा दिया गया था। इसके बाद मरीजों को ओपीडी के पर्चे के लिए 10 और भर्ती के लिए 100 रूपए शुल्क देना पड़ता था। लेकिन गत दिनों सम्भाग आयुक्त बीएम शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई महाविद्यालय कार्यकारिणी की बैठक में एक बार फिर से भर्ती, स्पेशल वार्ड शुल्क सहित पार्किंग शुल्क बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

जिसके चलते अब भर्ती होने वाले मरीजों को 100 की जगह 200 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं। इसके साथ ही अस्पताल में वाहन लेकर पहुंचने वाले मरीजों व उनके परिजनों को पार्किंग शुल्क भी दुगना देना पड़ेगा, जिसको लेकर भी निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि पार्किंग का चार माह बाद जब दूसरा ठेका होगा तब वाहन पार्किंग का दो गुना शुल्क कर दिया जाएगा। इसी तरह प्राइवेट रूम लेने वाले मरीजों को भी अधिक शुल्क चुकाना पड़ेगा। प्राइवेट एसी रूम का चार्ज जो अभी तक 550 था उसे बढ़ा कर 800 रुपए एवं बिना एसी वाले रूम का चार्ज 110 से बढ़ा कर 150 रूपए कर दिया गया है। जिसको लेकर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि प्राइवेट रूम में कुछ एसी काम नहीं कर रहे हैं। इसलिए प्राइवेट रूप की व्यवस्थाएं सुधारने के बाद अगले माह से शुल्क बढ़ा दिया जाएगा।


Updated : 2018-07-02T18:00:21+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top