Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अस्पताल का पूरा प्रशासन जवाबदेह और पारदर्शी होगा : डॉ. अशोक मिश्रा

अस्पताल का पूरा प्रशासन जवाबदेह और पारदर्शी होगा : डॉ. अशोक मिश्रा

डॉ. मिश्रा ने जेएएच अधीक्षक का पदभार संभाला, बुधवार को डॉ. भरत जैन ने लिया जीआर मेडिकल कॉलेज के डीन का चार्ज

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। ग्वालियर अंचल के सबसे बड़े अस्पताल समूह जयारोग्य अस्पताल यानि जेएएच की व्यवस्थाओं में जल्दी ही सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। अब से पूरा अस्पताल प्रशासन जवाबदेह और पारदर्शी होगा। ये कहना है जेएएच के नए अधीक्षक डॉ. अशोक मिश्रा का। उन्होंने गुरुवार को अधीक्षक पद का चार्ज लिया।

पदभार ग्रहण करने के बाद डॉ अशोक मिश्रा ने कहा कि मेरी प्राथमिकताएं मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराना है। इसके अलावा मेरा प्रयास रहेगा कि शासन की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मरीजों को मिले और उन योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक तरह हो। डॉ. मिश्रा ने कहा कि केजुअल्टी, बर्न यूनिट, लेबर वार्ड, ट्रॉमा सेंटर जैसी जगह मुझे सुधार की आवश्यकता महसूस होती है जल्दी ही यहाँ और सुधार देखने को मिलेंगे।

डॉ. भरत जैन ने बुधवार को लिया जीआर मेडिकल कॉलेज का चार्ज

वहीँ वरिष्ठ चिकित्सक डॉ भरत जैन ने बुधवार को जीआर मेडिकल कॉलेज के डीन का चार्ज संभाला , डॉ. एसएन अयंगार से उन्होंने चार्ज लिया था। चार्ज लेने के बाद डॉ. जैन ने स्पष्ट कर दिया कि अब से मरीजों को बेहतर उपचार मेरी प्राथमिकता होगी उन्होंने कहा कि किसी भी कर्मचारी ने यदि मरीज को जेएएच अस्पताल समूह के अस्पतालों से प्राइवेट अस्पताल में भेजने के प्रयास किया तो उसे तत्काल निलंबित कर दिया जाएगा और जरुरत पड़ने से ऐसे कर्मचारियों को नौकरी से भी हटा दिया जाएगा। प्राथमिकताएं बताते हुए डॉ. भरत जैन ने एक हजार बिस्तर के अस्पताल के निर्माण को जल्दी शुरू करवाना , सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के कार्य को जल्दी समाप्त कर उसे शुरू करवाना है जिससे मरीजों को अधिक लाभ मिले। उन्होंने कहा कि मैं कहने से ज्यादा करने में विशवास रखता हूँ, और जल्दी ही आपको इसका आभास हो जायेगा।

उल्लेखनीय है कि इस बार पहली बार मेडिकल कॉलेज में डीन और इससे सम्बद्ध अस्पतालों के अधीक्षक पद पर नियुक्ति लोकल लेबल पर की गई है। अभी तक ये नियुक्ति डीएमई के माध्यम से भोपाल से वरिष्ठता के आधार पर होती थी लेकिन इस बार से प्रक्रिया में बदलाव किया गया। प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों और उसके अस्पतालों के दोनों सबसे पड़े पद के लिए संभाग आयुक्त ने नियुक्तियां निकाली इसके लिए आवेदन मंगवाए और उसके बाद साक्षात्कार लेकर योग्यता के आधार पर कॉलेज डीन और अस्पताल अधीक्षक का चयन किया गया। ग्वालियर में ये चयन संभाग आयुक्त बीएम शर्मा ने किया।



Updated : 2018-12-06T23:35:31+05:30
Tags:    

Atul Saxena

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top