Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > महिलाओं - लड़कियों की सुरक्षा के लिए ग्वालियर पुलिस की सख्त कार्यवाई

महिलाओं - लड़कियों की सुरक्षा के लिए ग्वालियर पुलिस की सख्त कार्यवाई

कोचिंग के आसपास मंडराते दिखे तो खैर नहीं

महिलाओं - लड़कियों की सुरक्षा के लिए ग्वालियर पुलिस की सख्त कार्यवाई

एक दर्जन युवकों पर की प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

ग्वालियर। कोचिंग में पढऩे आने वाली छात्राओं के साथ राह चलते छेड़छाड़ कर उनको परेशान करने की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं। इसी के चलते पुलिस ने गुरुवार को कोचिंग संस्थानों के बाहर मंडराने वाले मजनुओं के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया। इस दौरान जहां दो दर्जन से ज्यादा युवकों को पकडक़र समझाइश दी गई वहीं कुछ युवकों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी की गई। इस दौरान पुलिस को देखकर दो युवक मोटर साइकिल छोडक़र भाग गए। शहर के आधा दर्जन थाना क्षेत्रों में मजनुओं को कोचिंगों के आसपास नहीं दिखने की समझाइश दी गई।

शहर में लम्बे समय से चली आ रही छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की समस्या को पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने अब गंभीरता से लेते हुए मजनुओं के खिलाफ धरपकड़ अभियान की शुरूआत कर दी है। गुरुवार को रायसिंह का बाग में करीब एक दर्जन कोचिंगों पर पुलिस पहुंची और सडक़ पर झुंड बनाकर खड़े मजनुओं को पकडक़र उनसे कोचिंगों के बाहर खड़े होने का कारण पूछा। पुलिस को देखकर आवारा युवकों में खलबली मच गई। माधौगंज थाना पुलिस ने करीब दो दर्जन आवारा युवकों को पकड़ा। पुलिस ने युवकों को सख्त हिदायत दी कि कोचिंगों के बाहर खड़े होने पर कार्रवाई की जाएगी, साथ ही कुछ युवकों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी की। गुरुवार को सुबह से चलाए गए धरपकड़ अभियान का असर पड़ाव थाना क्षेत्र स्थित लक्ष्मीबाई कॉलोनी में भी देखने को मिला। शाम को भारी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने लक्ष्मीबाई कॉलोनी में कोचिंगों के बाहर खड़े युवकों को खदेड़ दिया और हिदायत दी कि बेवजह यहां पर झुंड बनाकर खड़े न हों। इस दौरान पान की गुमठी पर खड़े दो युवक अपनी मोटर साइकिल छोडक़र भाग गए। कार्रवाई का असर गुरुवार को साफ दिखा और छात्राएं भी बेखौफ कोचिंग से निकलकर घर जाती दिखीं। फूलबाग के आसपास भी कोचिंगों पर पुलिस पहुंची। मुरार थाना क्षेत्र में गरम सडक़, थाटीपुर थाना क्षेत्र में मयूर मार्केट और हजीरा थाना क्षेत्र में तानसेन नगर में कोचिंग संस्थानों पर पुलिस ने मजनुओं के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया। आने वाले समय में शहर में जहां पर भी कोचिंग संस्थान हैं, वहां पर लगातार धरपकड़ अभियान चलाने के साथ पुलिसकर्मी की तैनाती भी की जाएगी।

केआरजी के आसपास अक्सर होती है कार्रवाई

कम्पू स्थित केआरजी महाविद्यालय के आसपास बड़ी तादात में युवक खड़े रहते थे। पुलिस द्वारा यहां समय-समय पर आवारा युवकों के खिलाफ धरकपड़ अभियान चलाने के कारण वर्तमान समय में हालात सामान्य हो हैं। केआरजी महाविद्यालय भी मजनुओं का बड़ा केन्द्र बनता जा रहा था, जिसकी शिकायत कई बार छात्राएं पुलिस और महाविद्यालय प्रशासन से कर चुकी थीं। अब यहां पर मजनुओं के खड़े होने पर तत्काल कार्रवाई की जाती है।

Updated : 6 Dec 2019 9:49 AM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top