Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर मेला : मुशायरे में 20 शायर सजायेंगे महफिल

ग्वालियर मेला : मुशायरे में 20 शायर सजायेंगे महफिल

ग्वालियर मेला : मुशायरे में 20 शायर सजायेंगे महफिल
X

ग्वालियर। व्यापर मेले में प्रतिवर्ष की तरह इस साल भी अखिल भारतीय मुशायरा का आयोजन 18 जनवरी को किया जा रहा हैं। हर साल की तरह इस साल भी देश के नामचीन शायर इस मुशायरे में शामिल होंगे। मुशायरे में भाग लेने वाले कलाकारों के नाम तय होने के बाद मेला प्राधिकरण ने बुधवार को इस लिस्ट को जारी किया। इस लिस्ट के अनुसार देश के प्रख्यात शायर इकबाल अशहर, शकील आजमी, मुनव्वर राणा, अंजुम रहबर,सहित 20 फनकार शामिल हैं। इस समारोह को खास बनाने के लिए मेला प्रबंधन ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

कुसुमाकर रंगमंच पर सजेगी महफ़िल

अखिल भारतीय मुशायरा का आयोजन कुसुमाकर रंगमंच पर किया जायेगा। पिछले साल तक यह मुशायरा फैसिलिटेशन सेंटर में होता था। इस साल मेला प्राधिकरण द्वारा फैसिलिटेशन सेंटर लोकप्लाजा को देने के कारंण मुशायरे के स्थान में परिवर्तन किया गया हैं। शहर में दो दिन से हो रहीं लगातार बारिश की वजह से बढ़ी ठण्ड के बाद मुशायरे में शायरों को सुनने के लिए कितने लोग पहुंचेंगे, इसे लेकर संशय बना हुआ हैं।

कलाकार होंगे शामिल

मुशायरे में लखनऊ से मुनव्वर राणा, मुंबई से शकील आजमी, भोपाल से अंजुम रहबर, दिल्ली से इकबाल अशहर, मुंबई से एएम तुराज, एटा से अज्म शाकिरी, कोटा से कुंवर जावेद, दिल्ली से रंजीत सिंह चौहान, लखनऊ से हसन काजमी, सीवान से सुनील कुमार तंग, मुंबई से अतहर शकील, दिल्ली से मुईन शादाब, दिल्ली से एजाज अंसारी, दिल्ली से रहमान मुसव्विर, लखनऊ से आदिल रशीद, इंदौर से नूह आलम, इंदौर से अजीज अंसारी, मुंबई से अल्का जैन के अलावा ग्वालियर के मदन मोहन दानिश और काजी तनवीर शिरकत करेंगे।


Updated : 2020-01-16T15:23:12+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top