Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बोर्ड परिणाम सुधारने सरकारी स्कूलों में होगी पेरेंट्स टीचर मीटिंग

बोर्ड परिणाम सुधारने सरकारी स्कूलों में होगी पेरेंट्स टीचर मीटिंग

बोर्ड परिणाम सुधारने  सरकारी स्कूलों में होगी  पेरेंट्स टीचर मीटिंग
X

ग्वालियर। शासकीय स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओ का परिणाम सुधारने के लिए शासकीय स्कूलों में 11 जनवरी को टीचर-पेरेंट्ïस मीटिंग का आयोजन किया जा रहा हैं। इस मीटिंग में शिक्षको द्वारा पेरेंट्स को उनके बच्चो की अर्ध वार्षिक परीक्षा परिणाम की जानकारी देंगे। इस परीक्षा में छात्रो ने जिन विषयो में कमजोर प्रदर्शन किया हैं, उन विषयो में छात्रों के परफर्मेंस में सुधार लाने के लिए शिक्षक अभिभावकों से सहयोग देने की अपील करेंगे। ताकि वार्षिक परीक्षा तक छात्र सभी विषयो में बेहतर हो जाए एवं बोर्ड परीक्षा में सभी विषयो में श्रेष्ठ प्रदर्शन परिणाम कर सकें ताकि बोर्ड परिणाम बेहतर आये। इसके लिए शिक्षा विभाग ने जिलास्तर पर तैयारी शुरू कर दी है।

जिले के सभी हाईस्कूल व हायर सेकंडरी स्कूलों के प्राचार्यो को रश्मि अरुण शमी सचिव स्कुल शिक्षा विभाग की ओर से आदेश दिए गए हैं की वह अपने स्कूलों में बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के पेरेंट्स के सहयोग को सुनिश्चित करने के लिए अर्ध वार्षिक परीक्षा का परिणाम पेरेंट्स को दिखाये। इस मीटिंग के दौरान शिक्षक अभिभावकों से छात्र के बेहतर एवं कमजोर विषयों के अंकों के संबंध में चर्चा करेंगे। जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या अधिक है उन सभी विद्यालयों में सभी अभिभावकों से बात करने के लिए दो से तीन मीटिंग होगी। इस मीटिंग की सूचना पेरेंट्स को दी जा रही हैं।

मीटिंग से पहले टीचर्स हर छात्र के सम्बन्ध में विषयवार पूरी जानकारी से अपडेट रहेंगे एवं हर छात्र का रिपोर्ट कार्ड पेरेंट्स को दिखाएंगे। जिसमें छात्र की तैयारी व अद्र्ध वार्षिक परीक्षा परिणाम के बारे में जानकारी होगी। अभिभावको को छात्रों की अर्ध वार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिका भी दिखाई जायेंगी। साथ ही कक्षा में छात्र के व्यवहार, अध्ययन आदि के विषय में टीचर्स पेरेंट्स को बताएंगे।



Updated : 6 Jan 2020 10:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top