Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > गणेश उत्सव पर नहीं लगेंगे पंडाल, स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होंगे सार्वजानिक कार्यक्रम

गणेश उत्सव पर नहीं लगेंगे पंडाल, स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होंगे सार्वजानिक कार्यक्रम

गणेश उत्सव पर नहीं लगेंगे पंडाल, स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होंगे सार्वजानिक कार्यक्रम
X

भोपाल। प्रदेश में आगामी धार्मिक उत्सवों के दौरान सार्वजनिक रूप से पंडाल लगाने या मूर्ति स्थापना की इजाज़त नहीं होगी। सभी आयोजन घरों में ही सम्पन्न करने होंगे। किसी भी धार्मिक स्थल पर एक बार में 5 से ज्यादा लोगों के जुटने की अनुमति नहीं होगी। ये बात गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना संक्रमण के हालात और व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान कही।

गृहमंत्री डॉ मिश्रा ने बताया की मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए है की कोरोना संकट के बीच आने वाले त्यौहारों गणेश चतुर्थी , जन्माष्टमी, मोहर्रम एवम नवदुर्गा पर पंडाल एवं झांकिया नही लगेंगी। सभी आयोजन परिवार एवं घर के अंदर ही मनाए जाएंगे । किसी भी धार्मिक स्थल पर एक बार मे 5 से अधिक लोग एकत्रित नही होंगे। सभी जगह सोशल डिस्टेनसिंग एवम मास्क का प्रयोग किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे। इस बार मंत्री जिलों में नहीं जाएंगे, सभी मंत्री भोपाल में ही रहेंगे। स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश सरकार के द्वारा जो गाइडलाइन जारी की गई है उसी अनुसार कार्यक्रम किए जाएंगे।गृहमंत्री ने कहा की सभी कलेक्टर जन्माष्टमी से पहले क्राइसिस मैनेजमेंट की मीटिंग आवश्यक रूप से कर ले और अपनी गाइडलाइंस तैयार कर ले ।




Updated : 7 Aug 2020 5:56 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top