Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर व्यापार मेले में घरेलू गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी, वीडियो वायरल

ग्वालियर व्यापार मेले में घरेलू गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी, वीडियो वायरल

मेले में मचा हडक़म्प, गणेश गैस एजेंसी संचालक को जारी किया जाएगा नोटिस

ग्वालियर व्यापार मेले में घरेलू गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी, वीडियो वायरल
X

ग्वालियर/वेब डेस्क। ग्वालियर व्यापार मेले में खाने-पीने के स्टॉल पर खुलेआम गैस एजेंसी के कर्मचारियों द्वारा अवैध रूप से अधिक दामों पर घरेलू सिलेण्डर बेचे जा रहे हैं। बिना किसी रोक-टोक घरेलू रसोई गैस सिलेंडरों का उपयोग हो रहा है। जिसकी शिकायत खाद्य अपूर्ति नियंत्रक के पास पहुंची तो अधिकारी कार्रवाई करने मेले जा पहुंचे, जिससे मेले में हडक़म्प मच गया।


दरअसल ग्वालियर व्यापार मेले में आज सुबह मुरार स्थित गणेश गैस एजेंसी के कर्मचारियों द्वारा अवैध रूप से मेले में घरेलू सिलेण्डरों को अधिक दामों पर खाने-पीने के छोटे व बड़े स्टॉलों पर बेचा जा रहा है। जिसकी शिकायत शुक्रवार को ग्राहक पंचायत द्वारा खाद्य अपूर्ति नियंत्रक से की गई। इसके बाद सहायक जिला आपूर्ति नियंत्रक आर.एस. धाकरे, इंस्पेक्टर कुलदीप राजावत एवं अरविन्द भदौरिया के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन दल के पहुंचने से पहले ही गणेश गैस एजेंसी (मुरार) के कर्मचारी घरेलू सिलेण्डर से भरी गाड़ी को लेकर मौके से भाग खड़े हुए। जिसके बाद अधिकारियों द्वारा मेला परिसर में माइक पर घरेलू सिलेण्डर का उपयोग न करने की चेतावनी दी। साथ ही गैस एजेंसी संचालक को भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।

अधिकारियों के पास पहुंचा वीडियो

गणेश गैस एजेंसी (मुरार) के कर्मचारियों द्वारा घरेलू सिलेण्डरों से भरे वाहन को लेकर प्रतिदिन ग्वालियर मेला परिसर में 12 बजे के बाद पहुंचकर स्टाल संचालकों को 1250 रुपए में अवैध रूप से घरेलू सिलेण्डर उपलब्ध करा देते हैं। जबकि नियमानुसार मेले में व्यावसायिक सिलेंडर ही उपयोग कर सकते हैं। जिसका एक वीडियो भी अधिकारियों के पास पहुंचा है, जिसमें ग्राहक 1250 रुपए देकर सिलेण्डर लेने की बात कह रहा है। जब गैस एजेंसी के कर्मचारियों से बातचीत की तो उन्होंने भी गैस सिलेण्डर को अवैध रूप से बेचने की बात कबूल की, जिसका वीडियो भी हमारे द्वारा जारी किया गया है।

इन्होंने कहा

व्यापार मेले में अपनी टीम के साथ कार्यवाही करने पहुंचे सहायक जिला आपूर्ति नियंत्रक आर.एस. धाकरे ने बताया की उन्होंने सभी दुकानदारों एवं व्यापारियों को व्यावसायिक सिलेंडर उपयोग करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद भी अगर इन लोगों के द्वारा निर्देश का पालन नहीं किया गया, तो कार्रवाई की जाएगी। साथ ही गैस एजेंसी संचालक को भी नोटिस जारी किया जा रहा है। इसके अलावा अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के प्रान्त सचिव लोकेन्द्र मिश्रा से बात करने पर उन्होंने बताया की मेले में जो अवैध रूप से घरेलू सिलेण्डरों के उपयोग संबंधित वीडियो प्राप्त हुई एवं जिस गैस एजेंसी द्वारा घरेलू सिलेण्डर मेले में बेचे जा रहे हैं, उन पर भी कार्रवाई की मांग की गई है।

Updated : 30 Dec 2022 2:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top