Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट : प्रतियोगी परीक्षार्थियों व पाठकों को जल्द मिलेगा डिजिटल केंद्रीय पुस्तकालय का लाभ

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट : प्रतियोगी परीक्षार्थियों व पाठकों को जल्द मिलेगा डिजिटल केंद्रीय पुस्तकालय का लाभ

दो सप्ताह में पूर्ण होगी परियोजना – सीईओ जयति सिंह

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट : प्रतियोगी परीक्षार्थियों व पाठकों को जल्द मिलेगा डिजिटल केंद्रीय पुस्तकालय का लाभ
X

स्मार्ट सिटी योजना के तहत किये जा रहे विकास कार्यो का सीईओ स्मार्ट सिटी नें किया निरीक्षण

ग्वालियर 16 जून 2021/ ग्वालियर स्मार्ट सिटी के द्वारा एबीडी क्षेत्र में अनेक महत्वपूर्ण परियोजनाओं के क्रियान्वयन के माध्यम से शहरवासियों को सुविधाएँ प्रदान की जा रही हैं । इसी क्रम में महाराज बाड़ा स्थित केंद्रीय पुस्तकालय का जीर्णोद्धार डिजिटल लाइब्रेरी के रूप में स्मार्ट सिटी द्वारा किया जा रहा है। यह कार्य अब अन्तिम चरण में है, इन परियोजना से जुडे अंतिम साजसज्जा इत्यादी के कार्यो को भी दो सफ्ताह में पूर्ण कर लिया जाये यह निर्देश स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह नें बुधवार को स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में किये जा रहे सेंट्रल लाइब्रेरी, प्लेनेटोरियम, गोरखी स्कूल, सहीत अन्य महत्वपूर्ण विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान संबंधित निर्माण एजेन्सी एवं अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान इस प्रोजेक्ट से संबंधित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।


सीईओ जयति सिंह नें बुधवार को सर्वप्रथम महाराज बाडा स्थित केन्द्रीय पुस्तकालय का निरीक्षण किया और संबंधित निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया कि वह लाइब्रेरी के अंतिम चरण के बचे कार्य जैसे फर्नीचर इत्यादी को लगाने का कार्य भी जल्द से जल्द खत्म करे। वही उन्होने लाइब्रेरी में बिजली की व्यवस्था, फर्नीचर, सुरक्षा उपकरण को संबंधित अधिकारियो से विस्तार से जानकारी प्राप्त की औऱ जरुरी दिशा निर्देश दिये। निर्देशित किया कि अगले दो हफ्तो में केन्द्रीय पुस्तकालय के बचे अंतिम कार्यो को भी समाप्त कर लाइब्रेरी की बुक्स व अन्य सामानो को व्यवस्थित करवाया जाये।

डिजीटल म्यूजियम में तारामंडल सहीत गोरखी स्कूल व स्मार्ट रोड परियोजना के तहत बन रही गोरखी परिसर में पार्किग के कार्यो का भी निरिक्षण किया औऱ कार्य की गति पर संतुष्ठी जाहिर की। जानकारी देते हुये बताया कि महाराज बाडा पर करोडो की लागत के कई विकास कार्य करवाये जा रहे है जो शहर और शहर की जनता के लिये काफी उपयोगी व महत्वपूर्ण है। इन विकास कार्यो मे से तारामंडल व केन्द्रीय पुस्तकालय को डिजीटल लाइब्रेरी बनाने के कार्य लगभग पूर्ण हो चुके है औऱ जल्द ही इनका लाभ जनता को मिल सकेगा। वही अन्य कार्य भी गुणवत्ता के साथ तेज गति से किये जा रहे है। ताकि जल्द से जल्द इन्हे पूर्ण कर जनता को समर्पित किया जा सके।

Updated : 2021-06-16T20:22:25+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top