Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > देव गुरु बृहस्पति करेंगे राजनैतिक दिग्गजों के भाग्य का फैसला

देव गुरु बृहस्पति करेंगे राजनैतिक दिग्गजों के भाग्य का फैसला

देव गुरु बृहस्पति करेंगे राजनैतिक दिग्गजों के भाग्य का फैसला
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। देव गुरु बृहस्पति उदय होकर तथा बुध मार्गी होकर वृश्चिक राशि में सात दिसम्बर को प्रवेश करेंगे। देव गुरु बृहस्पति के उदय होने से ईवीएम मशीन में बंद राजनैतिक दिग्गजों के भविष्य का फैसला होगा। ज्योतिषाचार्य सतीश सोनी ने बताया कि देव गुरु बृहस्पति के बुध मार्गी होने से राजनैतिक दिग्गजों को मन मुताबिक परिणाम देखने को मिलेंगे, जो उन्हें बहुत ही कम मिलने की उम्मीद थी।

ज्योतिषाचार्य सोनी ने बताया कि गोचर में विगत 12 नवम्बर से अस्त चल रहा गुरु ग्रह सात दिसम्बर अमावस्या के दिन पूर्व दिशा, केदार योग व गजकेसरी योग के अनुराधा नक्षत्र में 10 बजकर 05 मिनट पर उदय होगा। वहीं ज्ञान, बुद्धि, शिक्षा का कारक ग्रह तथा व्यापार-व्यवसाय का प्रतिनिधि ग्रह बुध भी सात दिसम्बर को वृश्चिक राशि में वक्री मार्गी होने जा रहा है। इसके साथ ही इस दिन सूर्य, बुध, चन्द्र और गुरु एक साथ होने से चतुग्रही योग भी रहेगा। गुरु ग्रह के उदित होने से तथा बुध मार्गी होने से राजनैतिक क्षेत्र में मध्यप्रदेश में 230 सीटों के लिए लड़े गए चुनावों में दिग्गजों की किस्मत के फैसले के साथ ही पांच राज्यों में सत्ता का फैसला भी उदय गुरु तथा बुध मार्गी कराएंगे। वक्री बुध व गुरु अस्त के समय जिन लोगों को अच्छे परिणाम नहीं मिल रहे थे, उन्हें अब मन मुताबिक परिणाम मिलने वाले हैं। इसी के साथ विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में लाभ मिलेगा और आर्थिक रूप से जूझ रहे व्यक्तियों के लिए धन आगमन के रास्ते खुलेंगे। यह समय खासकर बुध की राशियों मिथुन और कन्या वालों के लिए अति शुभ रहेगा।

अच्छा फल पाने के लिए यह करें:-

ज्योतिषाचार्य सनी ने बताया कि गणेश मंदिर में मिठाई का भोग लगाएं और 108 दुर्वा अर्पित करें। गाय को हरा चारा व चने की दाल और गुड़ खिलाएं। ऐसा करने से शुभ परिणामों में वृद्धि होगी।

यह पड़ेगा गुरु उदय व मार्गी बुध का राशियों पर असर:-

- मेष-शुभ परिणाम के साथ स्थान परिवर्तन का योग है।

- वृषभ- प्रतिष्ठा में वृद्धि के साथ व्यापार में लाभ।

- मिथुन- यात्रा के योग, कार्य क्षेत्र में वृद्धि।

- कर्क- लाभदायक परिस्थित के साथ शिक्षा में सफलता।

- सिंह- लापरवाही न करें, क्लेश रहेगा।

- कन्या- कष्ट पूर्ण समय, पराक्रम से मिलेगी सफलता।

- तुला- भाग्य का साथ मिलेगा और लंबित कार्य पूरे होंगे।

- वृश्चिक- सफलताओं के योग, श्रेष्ठ लोगों से होगी मुलाकात।

- धनु- मिश्रित समय रहेगा, खर्च बढ़ेंगे।

- मकर- सोच समझकर निर्णय लें।

- कुंभ- शुभ समय और प्रतिष्ठा में होगी बढ़ोत्तरी।

- मीन- आध्यात्मिक उन्नति के लिए शुभ समय है।

Updated : 2018-12-01T20:50:17+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top