Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर मेला : जादू के खेल की आड़ में डांस बालायें फैला रही हैं फूहड़ता

ग्वालियर मेला : जादू के खेल की आड़ में डांस बालायें फैला रही हैं फूहड़ता

ग्वालियर मेला : जादू के खेल की आड़ में डांस बालायें फैला रही हैं फूहड़ता
X

ग्वालियर, न.सं.। ग्वालियर व्यापार मेले में पिछले कई सालो से थियेटर नहीं लगाए जा रहे हैं, मगर थियेटर की जगह छुटभईए लोगों द्वारा जादू के खेल की आड़ में फूहड़ता परोसी जा रहीं हैं। यह सब मेले में खुलेआम हो रहा है। व्यापर मेले में इस फूहड़ता को देखने का किराया मात्र 20 रुपए लिया जा रहा है। फूहड़ता देखने के नाम पर लोगों की यहां खूब भीड़ भी हो रही है। यह सब मेला प्राधिकरण की नाक के नीचे हो रहा है।

मेला में झूला सेक्टर के पीछे जादू और अजब-गजब करतब दिखाने के लिए बड़े-बड़े पंडाल लगे हुए हैं। इन पंडालों में आधे-अधूरे कपड़े पहने हुई लड़कियां डांस (नृत्य) कर रही हैं। साथ ही अभद्र तरीके के लोगों का मनोरंजन कर रही हैं। ऐसा होने से कहीं न कहीं पुराने समय लगने वाले थियेटरों की कमी पूरा हो रही है साथ ही मेला का माहौल खराब हो रहा है। ऐसे पंडालों में बच्चे भी जाकर बैठ रहे हैं। वहीं मेला प्राधिकरण द्वारा इस क्षेत्र की कहीं कोई जांच नहीं की जा रही है। यह सब खुले मेला में खुलेआम हो रहा है।

जुएं के खेल भी हो रहे हैं:-

मेला में इन्ही पंडालों के पास कुछ जुए के अड्डे टाइप दुकानें भी बनी हुईं हैं, जहां लोगों को पैसे का लालच देकर जुएं का खेल खिलाया जा रहा है।

इनका कहना है:-

'इस मामले को प्राधिकरण अपने संज्ञान में लेगा। इस प्रकार की अभद्रता पाए जाने पर आपराधिक मामला भी दर्ज किया जाएगा।'

डॉ. प्रवीण अग्रवाल

मेला उपाध्यक्ष

Updated : 24 Jan 2020 10:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top