Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना : कंट्रोल एंड कमांड सेंटर कर रहा है वीडियो कांफ्रेंसिंग से शंकाओ का समाधान

कोरोना : कंट्रोल एंड कमांड सेंटर कर रहा है वीडियो कांफ्रेंसिंग से शंकाओ का समाधान

शहर से 9 संदिग्धों के सेंपल गए जाँच के लिए

कोरोना : कंट्रोल एंड कमांड सेंटर कर रहा है वीडियो कांफ्रेंसिंग से शंकाओ का समाधान
X

ग्वालियर। कमांड कोंट्रोल सेंटर द्वारा संचालित व्हाट्सैप वीडीयो कॉल को नागरिकों द्वारा व्यापक रूप से प्रयोग किया जा रहा है। आज दिनभर में 52 लोगों की वीडीयो कोंफरेंसिंग की गई।कांफ्रेंसिंग के दौरान लोगों द्वारा साझा की गई जानकारी के आधार पर उनको चिकित्सकों ने परामर्श दिया। जिनमें से अधिकांश लोगों ने सर्दी, खांसी, जुकाम जैसे लक्षणों के बारे में बताया। चिकित्सकों ने गम्भीर लक्षणों को देखते हुए 2 लोगों को ओ॰पी॰डी॰ में जाँच कराने के लिए कहा। बाक़ी लोगों को घर में पर रहकर खान पान, साफ़ सफ़ाई आदि का ध्यान रखने की सलाह दी गई।

शहर से आज 9 कोरोना संदिग्धों के सैम्पल जाँच के लिए भेजे गए हैं। आज आई रिपोर्ट्स के अनुसार 12 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसी के साथ ग्वालियर से आजतक कुल 58 सैम्पल जाँच के लिए गए हैं इनमें से 25 की रिपोर्ट अभी प्रतीक्षित है तथा कुल 31 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।शहर ग्वालियर में कुल 27 कोरोना संदिग्धों को आइसोलेशन में रखा गया है एवं अन्य 505 लोगों को होम क्वॉरंटीन किया गया है।

Updated : 30 March 2020 7:00 AM GMT
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top