Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कांग्रेस का काम ही है बंटवारा करना, इससे सावधान रहना होगा : निर्मला सीतारमण

कांग्रेस का काम ही है बंटवारा करना, इससे सावधान रहना होगा : निर्मला सीतारमण

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी के बयान पर दिया जवाब, दस दिन में किसानों के कर्ज माफ़ी वाले राहुल गांधी के बयान पर भी ली चुटकी

कांग्रेस का काम ही है बंटवारा करना, इससे सावधान रहना होगा : निर्मला सीतारमण
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी के बयान पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में बंटवारा करना चाहती है इसीलिए जाति धर्म की बात करती है इससे सावधान रहना होगा। उन्होंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए कहा कि जिनके नेतृत्व में प्रदेश की कृषि विकास दर दो अंकों में 18 प्रतिशत पर पहुँच गई हो, जैसे भगीरथ गंगा को धरती पर ले आये वैसे काम कृषि के क्षेत्र में शिवराज जी ने किये हों वहां के किसानों के बारे में कांग्रेस क्या बात करेगी। निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी के 10 दिन में मध्यप्रदेश के किसानों के कर्ज माफी के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि ये मैजिक कांग्रेस ने बरसों तक सत्ता में रहते हुए महाराष्ट्र में क्यों नहीं किया ? उन्होंने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि कांग्रेस के जाल में आप कहीं फंस नहीं जाना।


ग्वालियर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करने आईं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पत्रकारों से बात करते हुए अपनी ओपनिंग स्पीच में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार को ये राज्य बीमारू राज्य के रूप में मिला था लेकिन शिवराज जी के नेतृत्व में हमारी पार्टी की सरकार ने इसे अब बदल दिया है। और अब ये दूसरे राज्यों के लिए उदाहरण बन गया है। लाडली लक्ष्मी सहित कई अन्य योजनाओं और कृषि क्षेत्र में हुए कार्यों का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि अब दूसरे राज्य कृषि के मामलों में एमपी का उदाहरण देते हैं। उन्होंने कांग्रेस द्वारा किसानों के सम्बन्ध में फैलाये जा रहे झूठ को नकारते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह स्वयं जहाँ परेशानी होती हैं वहां जाते हैं , उनमें किसानों और प्रदेश की जनता की तकलीफें दूर करने की ईगरनेस है। उन्होंने कहा कि कहीं कहीं कमियां हो सकती हैं तो हमारी सरकार बनने पर इसे दूर कर दिया जाएगा।

राफेल मामले से जुड़े एक सवाल पर रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पास मध्यप्रदेश में बोलने के लिए कुछ है नहीं,किसी और मुद्दे पर वो यदि वो कुछ भो बोलेंगे तो वे उनके विरुद्ध ही जाएगा, इसलिए वे इस मुद्दे को बार बार उठाते हैं। क्योंकि राहुल गांधी सहित पूरी कांग्रेस कन्फ्यूज्ड है। इसलिए अच्छा होगा कि राहुल गांधी पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटोनी के पास बैठकर पूरी जानकारी ले ले लें तो अधिक अच्छा होगा। ग्वालियर में डीआरडीई के सर्कुलेटिंग एरिया में हुए निर्माण के विषय से जुड़े सवाल पर रक्षा मंत्री ने कहा कि ग्वालियर के सांसद और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर उनसे मिले थे और हमने इस विषय पर कुछ सोचा है लेकिन चुनाव के कारण में कोई घोषणा नहीं कर सकती।

Updated : 2018-11-25T00:11:15+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top