Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : कलेक्टर कार्यालय में मना मातृ- पितृ पूजन दिवस

ग्वालियर : कलेक्टर कार्यालय में मना मातृ- पितृ पूजन दिवस

ग्वालियर : कलेक्टर कार्यालय में मना मातृ- पितृ पूजन दिवस
X

ग्वालियर। वेलेंटाइन डे के अवसर पर शहर में कलेक्टर ने बुजुर्गों के लिए मातृ-पितृ पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बुजुर्गों की समस्याएं भी सुनी बल्कि दूर भी की। साथ ही उन्होंने सभी बुजुर्गो के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। प्यार के त्यौहार के रूप में युवाओ में प्रचलित वेलेंटाईन डे को कलक्टर ने अलग रूप में मना कर एक नई मिशाल कायम की।

कलेक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम को मातृ-पितृ पूजन दिवस नाम दिया गया। इस सभागार को विशेष रूप से बैलून आदि लगाकर सजाया गया था। यहां पहुंचे बुजुर्गो को ससम्मान बैठाया गया। इसके बाद पिछले दिनों भरण पोषण अधिनियम के तहत जिन बुजुर्गो का उनकी संतानो से सुलह कराया गई थी। उन्हें उनके बच्चो से मिलवाकर माफी मंगवाई गई एवं उनका पूजन किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर अनुराग चौधरी ने कहा कि इस कार्यक्रम को करने के पीछे हमारा उद्देश्य सिर्फ इतना था कि हम उन बच्चों को अपने माता पिता की तकलीफों के अलावा उनके प्यार का अहसास करायें, जिससे वो उनके प्रति प्यार और कृतज्ञता ज्ञापित कर सकें।इस अवसर पर जिला प्रशासन ने बुजुर्गो को उनकी आवश्यकता के अनुरूप सुविधाएं एवं सामान उपलब्ध करने के साथ जरूरी चिकित्सकीय परीक्षण भी कराया गया साथ ही ट्राईसाईकिल, गेहूं ,चावल जैसी जरूरत की चीजें भी भेंट की गई। इस कार्यक्रम का जिम्मा जिला प्रशासन के अलग-अलग विभागों के अधिकारीयों ने संभाला वहीँ कुछ समाजसेवी महिलाओं ने भी काउंसलर की भूमिका निभाई जो बुजुर्गों के लिए असली वैलेंटाइन साबित हुई।



Updated : 2020-02-15T18:35:53+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top