Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > दिग्विजय कौन होते हैं एंट्री रोकने वाले,चौधरी राकेश सिंह का फूटा गुस्सा

दिग्विजय कौन होते हैं एंट्री रोकने वाले,चौधरी राकेश सिंह का फूटा गुस्सा

दिग्विजय कौन होते हैं एंट्री रोकने वाले,चौधरी राकेश सिंह का फूटा गुस्सा
X

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। जहां एक ओर कांग्रेस द्वारा उप चुनाव को देखते हुए दूसरे दलों के नेताओं को अपनी ओर मिलाया जा रहा है, वहीं पार्टी के नेताओं में बड़ी फूटने उभरकर सामने आई है। जिसमें मेहगांव से टिकट की दावेदारी कर रहे पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ङ्क्षसह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह कौन होते हैं मेरी कांग्रेस में वापसी का विरोध करने वाले। यह अधिकार राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी एवं प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को है कि वे किसी को आगे करें या नहीं। फिर दिग्विजय पर इस समय कोई पद भी नहीं है। चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने सोमवार को ग्वालियर प्रवास के दौरान चुनिंदा पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कहीं मैं कांग्रेस में वापसी न कर जाऊं, इसे लेकर पू्र्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, अजय सिंह और डॉ गोविंद सिंह को इतना भय बैठ गया है कि वे सरेआम मेरी खिलाफत पर उतर आए हैं। जबकि मैं कांग्रेस ज्वाइन कर चुका हूं।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने क्षेत्र में काम करने के लिए भी बोल दिया है, किंतु अब जो दिग्विजय सिंह बोल रहे हैं, वह किस अधिकार से बोल रहे हैं। यह क्या अनुशासनहीनता नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस मैं हूं, कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ा हुआ हूं, वर्ष 1979 से श्यामाचरण शुक्ला से जुडऩे के बाद काम कर रहा हूं। हां एक बार गलती हुई है, उसके लिए माफी मांगता हूं। अजय सिंह मेरा विरोध कर रहे हैं,जो अर्जुन सिंह की राजनीतिक विरासत को संभाल नही सके। अजय सिंह तीन बार चुनाव हार गए और वह मेरा विरोध कर रहे है। दिग्विजय सिंह का तो जग जाहिर है, वह जहां जाते हैं, उनके नाम से एक हजार वोट कट जाते हैं। यह वह खुद भी स्वीकारते हैं।

चतुर्वेदी ने कहा कि मैंने टिकट की दावेदारी नही की है, लेकिन कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ाएगी तो चुनाव लड़ूंगा। उन्होंने कहा कि टिकट का फैसला सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कमलनाथ को करना है। मेरी कमलनाथ जी से मुलाकात हुई थी, तब उन्होंने पूछा था कि क्या आप चुनाव लड़ोगे, तो मैंने कहा पार्टी जैसा आदेश देगी वह करूंगा। किंतु अब डॉ. गोविंद सिंह मेरा विरोध क्यों कर रहे हैं यह समझ में नहीं आ रहा। वे वरिष्ठ हैं मैं क्या बोलूं।

क्या बोले थे दिग्विजय

रविवार को वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पत्रकार वार्ता में दिग्विजय सिंह ने कहा था कि वे दल बदलुओं का विरोध करते हैं जिसमें उन्होंने चौधरी राकेश सिंह की कांग्रेस में वापसी पर यह कहकर विरोध किया कि इन्होंने उस समय कांग्रेस के साथ धोखा किया जब विधानसभा में यह उपनेता प्रतिपक्ष थे।

Updated : 2020-06-14T07:14:40+05:30

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top