Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जनवरी के पहले सप्ताह में कराए जाएं चेंबर के चुनाव

जनवरी के पहले सप्ताह में कराए जाएं चेंबर के चुनाव

व्हेम्बर चुनाव को लेकर व्हाइट हाउस ने बनाई रणनीति

जनवरी के पहले सप्ताह में कराए जाएं चेंबर के चुनाव
X

ग्वालियर। मप्र चेंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। व्हाइट हाउस के प्रमुख, पूर्व अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल के विदेश से लौटते ही बुधवार को कोर ग्रुप की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया जिसमें तय हुआ कि चेंबर के चुनाव जनवरी के पहले सप्ताह में कराए जाएं। साथ ही संविधान संशोधन के दो बिंदुओं पर भी सहमति बनाई गई।

उल्लेखनीय है कि चेंबर की कार्यकारिणी का कार्यकाल मार्च 2022 में पूर्ण हो चुका है लेकिन कार्यकारिणी द्वारा इसे तीन तीन माह तीन बार आगे बढ़ाया जा चुका है। पदाधिकारियों पर दबाव है कि वह बिना किसी न नुकुर के चुनाव कराएं। इस बीच कार्यकारिणी और असाधारण सभा द्वारा पास किए गए संविधान संशोधन के 15 बिंदुओं में से मात्र दो बिंदु ही सहायक पंजीयक फम्र्स एवं संस्थाएं द्वारा मंजूर किय गया हैं। इस विषय पर चेंबर सचिवालय की ओर से पुनर्विचार के लिए चि_ी लिखते हुए सभी बिदू मंजूर किए जाने की मांग की गई है। व्हाइट हाउस कोर ग्रुप की बैठक गंगवाल कोठी पर आयोजित की गई जिसमें संविधान संशोधन के दो बिंदुओं और चुनाव की तारीख पर सबकी राय जानी गई। जिसमें लगभग सभी ने जनवरी के प्रथम सप्ताह में चुनाव कराने और संविधान संशोधन के दोनों बिंदुओं को मंजूर मानते हुए नए संविधान पर चुनाव कराने की राय दी। यद्यपि उपाध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके मोहन माहेश्वरी ने चुनाव की तारीख पर यह कहकर आपत्ति की कि माहेश्वरी समाज के दो दर्जन सदस्य तिरुपति बालाजी की यात्रा पर जा रहे हैं। इसलिए 20 दिसंबर अथवा 14 जनवरी के बाद चुनाव कराए जाएं इसे लेकर उनकी अच्छी खासी बहस भी हुई।

अग्रवाल को दिए जाएंगे नाम

बैठक में यह भी तय हुआ कि जो भी महानुभाव चुनाव लडऩे के इच्छुक हैं वह अपना प्रस्ताव पूर्व अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल को दें। इसके बाद वरिष्ठ सदस्य तय करेंगे कि किसे किस पद पर चुनाव लड़ाना है।

इनका कहना

चेंबर के चुनाव सात जनवरी 2023 के आसपास कराए जाने का विचार है। इसके लिए दिसंबर के पहले सप्ताह में कार्यकारिणी की बैठक बुलाई जाएगी। क्रिएटिव हाउस भी शीघ्र ही अपनी बैठक कर रणनीति बनाएगा।

विजय गोयल, अध्यक्ष चेंबर ऑफ कॉमर्स

Updated : 24 Nov 2022 6:28 AM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top