Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > गंगाजल में स्नान करने से तन के शुद्धि होती है: गोपालशरण

गंगाजल में स्नान करने से तन के शुद्धि होती है: गोपालशरण

गंगाजल में स्नान करने से तन के शुद्धि होती है: गोपालशरण

ग्वालियर, न.सं.। केन्द्रीय कारागार ग्वालियर में गुरुवाणी सेवाट्रस्ट द्वारा श्रीमद भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के चौथे दिन कथा जन्म तेरा बातों में बीत गयो की तूने कबहुं न कृष्ण कहो भक्ति गीत के साथ गोपालकृष्ण महाराज ने कथा को आगे बढ़ाते हुए स्वच्छता का संदेश दिया। कथा को आगे बढ़ाते हुए गोपालकृष्ण महाराज ने कहा कि गंगाजल में स्नान करने से तन के शुद्धि होती है जो शरीर को कई तरह की बीमारियों से दूर रखती है। आप सभी अपने आसपास के क्षेत्र को साफ स्वच्छ रखें जिससे किसी भी प्रकार की नकारात्मक उर्जा आपके पास फटक तक न पाए।

कथा में प्रहलाद चरित्र की कथा का वर्णन करते कहा कि भगवान जाति पद नहीं भावना के वशीभूत होते है । हिरण्यकश्यप द्वारा प्रहलाद को अनेकों यातनाएं दी गईं लेकिन प्रहलाद का भाव भगवान के लिए पूरी तरह नि:स्वार्थ भाव से समर्पित था इसलिए उसकी विजय हुई। यह सही है कि जो व्यक्ति निष्फल कार्य करता है और आपत्ति काल में भी टिके रहने पर अंत में उसकी विजय होती है। कथा में पहुँचे सांसद विवेक शेजवलकर ने बंदियों से कहा कि कथा के माध्यम से आप अपने मन मंदिर को शुद्ध करें, जिससे आप लोगों के बाहर जाने के बाद देश में संदेश जाए की ग्वालियर केन्द्रीय कारागार से निकलने वाले कैदी देश की सेवा और भक्ति में जुट गए हैं। उन्होंने कहा कि कथा सुनने से जिन्दगी संवरती है। मंगलवार की आरती में पूर्व साडा अध्यक्ष राकेश जादौन, रामू तोमर, नगर निगम सभापति राकेश माहौर, भागवत कथा के यजमान जेल अधीक्षक मनोज कुमार रश्मि साहू, संयोजक परमानन्द साहू, उपअधीक्षक प्रभात कुमार, सहायक जेल अधीक्षक महावीर सिंह, सहायक जेल अधीक्षक विपिन दण्डोतिया, जीतेन्द्र जादौन एवं धर्मेन्द्र आचार्य आदि उपस्थित थे।

केन्द्रीय कारागार में लगेगा वाटर कूलर प्लांट:-

केन्द्रीय कारागार में भागवत कथा के दौरान कथा पूजन के लिए आए सांसद विवेक शेजवलकर ने जेल के निरिक्षण के दौरान जेल प्रशासन से चर्चा करने के बाद घोषणा की जेल में रह रहे सभी बंदियों के लिए शुद्ध पानी पीने के लिए वाटर कूलर लगाया जाएगा।

Updated : 19 Feb 2020 6:54 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top