Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अटल जी का अस्थि कलश बेटी नमिता लेकर आएंगी, महाराजपुरा से शुरू होगी अस्थिकलश यात्रा

अटल जी का अस्थि कलश बेटी नमिता लेकर आएंगी, महाराजपुरा से शुरू होगी अस्थिकलश यात्रा

उच्च शिक्षा मंत्री पवैया करेंगे अस्थि कलश की अगवानी, सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, मंत्री माया सिंह श्रद्धांजलि सभा में होंगे शामिल

अटल जी का अस्थि कलश बेटी नमिता लेकर आएंगी, महाराजपुरा से शुरू होगी अस्थिकलश यात्रा
X

ग्वालियर। पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा बुधवार 22 अगस्त को ग्वालियर आएगी। दिल्ली से उनकी बेटी नमिता कौल भट्टाचार्या और भांजे मुरैना सांसद अनूप मिश्रा विशेष विमान से लेकर महाराजपुरा एयरपोर्ट पर आएंगे। अस्थि कलश की अगवानी प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया करेंगे। दिन में करीब ढाई बजे अस्थि कलश आने के बाद महाराजपुरा से ही अस्थिकलश यात्रा शुरू होगी और शहर के विभिन्नमार्गों से होती हुए फूलबाग मैदान में पहुंचकर श्रद्धांजलि सभा में बदल जाएगी। अस्थिकलश के पूरे रूट पर भाजपा पदाधिकारियों के साथ साथ विभिन्न राजनैतिक और सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी अलग अलग जगह पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर , नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह , उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, महापौर विवेक शेजवलकर सहित कई अति विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे। जिनमें विपक्षी दलों के नेता भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सबसे पहले अटलजी की अस्थि कलश यात्रा बुधवार 22 अगस्त को ग्वालियर से निकाली जा रही है जबकि अन्य जगह ये 23 अगस्त को निकाली जाएगी। यात्रा की तैयारियों के लिए केंद्रीय मंत्री तोमर पिछले दो दिन से ग्वालियर में हैं और लगातार बैठकें लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। मंगलवार को भी मेला परिसर स्थित मंगल वाटिका में श्री तोमर ने अथिकलश यात्रा की तैयारियों के कार्य का विभाजन किया और पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी।

वहीँ पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने भी अस्थि कलश यात्रा की तैयरियोन को अंतिम रूप दिया। कलेक्टर अशोक वर्मा, एडीएम संदीप केरकट्टा और पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने एसपीजी के साथ मिलकर यात्रा के रूट और श्रद्धांजलि सभा स्थल का निरिक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

Updated : 2018-08-22T02:51:26+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top