Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रानी घाटी मंदिर न्यास की जमीन पर असामाजिक तत्वों ने किया था कब्जा, पुलिस ने खाली कराई

रानी घाटी मंदिर न्यास की जमीन पर असामाजिक तत्वों ने किया था कब्जा, पुलिस ने खाली कराई

रानी घाटी मंदिर न्यास की जमीन पर असामाजिक तत्वों ने किया था कब्जा, पुलिस ने खाली कराई
X

ग्वालियर,न.सं.। एक तरफ शासन-प्रशासन द्वारा शासकीय की भूमि को संरक्षित कर उसके चारों तरफ बाउंड्री का निर्माण कराकर सुरक्षित किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर असामाजिक तत्व प्रशासन को चुनौती देते हुए जमीनों पर कब्जा कर रहे है। अभी हाल ही में रानी घाटी मंदिर सार्वजनिक न्यास कुछ जमीन को ठेके पर दिया है। रानी घाटी मंदिर के महंत स्वामी कमलानंद ने बताया कि रानी घाटी मंदिर सार्वजनिक न्यास की 12 बीघा भूमि ग्राम आतरी में है जहां पर कुछ असामाजिक तत्वों ने उस भूमि पर कब्जा कर रखा है, जब उनसे उक्त भूमि पर कब्जा छोडऩे को बोला तो उन्होंने कहा कि हम आंतरी को उदयपुर बना देंगे पर मंदिर की भूमि पर कब्जा नहीं छोड़ेंगे।

फरियादी श्यामवीर गुर्जर ने समिति को एक आवेदन भी दिया। जिसमें बताया कि जिस भूमि को उसने ठेके पर लिया है उस भूमि पर अपना ट्रैक्टर ले कर जुताई करने गया तब वहां सहजाद खान और उसके परिवार के अन्य लोग आ गए और मुझे भूमि जोतने से रोक दिया और कहा यह भूमि हमारी है हम इसको किसी को नहीं जोतने देंगे, संत महात्मा, एस डी एम कौन होता है हम संतो के हाथ पैर तोड़ देंगे एवं गर्दन काट कर उदयपुर बना देंगे किन्तु भूमि जोतने नहीं देंगे। मामले की जानकारी जब पुलिस को मिली तो आंतरी थाना प्रभारी रमाकांत उपाध्याय बल के साथ मौके पर पहुंचे व मौके पर मामले का निराकरण कर खेत की जुताई कराई।

विशिष्ट अतिथि ग्रह के पीछे भी कब्जा

मुरार गौ माता चौक 6 नंबर चौराहा के सामने बूस्टर पंप के पीछे वीआईपी सर्किट हाउस के समीप शासकीय भूमि पर भू माफियाओं ने कब्जा कर रखा है और भू माफिया उस जगह पर अन्य लोगों को काबिज कर अवैध रूप से किराया वसूल रहे हैं, और वह वहां पर कार गैरेज, रेत, गिट्टी के फड़ चला रहे हैं जब इसकी शिकायत को लेकर वहां के सामाजिक कार्यकर्ता डॉ अरुण शर्मा ने जिलाधीश व निगमायुक्त से की तो उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया।

इनका कहना है

जिन जमीनों को ठेके पर दिया गया है, उन पर कुछ लोग पहले से खेती कर रहे थे। प्रक्रिया चल रही है, कहीं भी कोई कब्जा नहीं किया जाएगा। जिनको जमीन ठेके पर दी है वही खती करेगा।

संजीव खेमरिया

एसडीएम

मामले की जानकारी मिली थी, मैं खुद मौके पर पहुंचा था और दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद मौके पर ही जमीन की जुताई कराई।

रमाकांत उपाध्याय

थाना प्रभारी

आंतरी

Updated : 2022-07-05T13:35:14+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top