Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > भ्रूण के लिंग की जांच कराती थी आंगनवाड़ी सहायिका

भ्रूण के लिंग की जांच कराती थी आंगनवाड़ी सहायिका

भ्रूण के लिंग की जांच कराती थी आंगनवाड़ी सहायिका
X

ग्वालियर। पूर्व गर्भाधान और प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम तहत कार्रवाई करते हुए शहर की पिंक सेल ने झाँसी के अल्ट्रासाउंड सेंटर पर कार्रवाई की। पिंक सेल की प्रभारी की ज्योति ने बताया की उन्हें जानकारी मिली थी की हजीरा स्थित लुटपुरा में संचालित एक आंगनवाड़ी में पदस्थ अरुणा राठौर गर्भवती महिलाओ को झाँसी स्थित एक अल्ट्रासाउंड सेंटर ले जाकर भ्रूण के लिंग की जांच कराती हैं। उन्होने बताया की आज हमें यह जानकारी मिली थी की वह कुछ महिलाओ को लेकर झाँसी के लिए निकलने वाली हैं।

इसकी सूचना मिलते ही उन्होंने राजस्व टीम में पदस्थ नायब तसीलदार वंदना यादव साथ में पुलिस दल को डिकॉय बना कर उक्त आंगनवाड़ी सहायिका के साथ ट्रेन से झांसी रवाना किया।उसके बाद उन्होंने पिंकसेल में पदस्थ दीपशिखा भगत, डॉ बिंदु सहगल और शालीन शर्मा के साथ मिलकर एक ऑपरेशन ग्रुप गठित किया। जिसने झाँसी में एडिशनल सिटी मजिस्ट्रेट वन्या सिंह के साथ डेकॉय टीम की निशानगी पर जय माता दी अल्ट्रासाउंड सेन्टर पर छापा डाला।




यह अल्ट्रासाउंड सेंटर झाँसी में डॉ एम एल वर्मा के नाम से रजिस्टर्ड हैं, जिस पर राम नरेश पटेल बीए पास अल्ट्रासाउंड करने का कार्य करता मिला। कथित डॉक्टर राम नरेश पटेल ने बताया की सुभाष यादव नाम का व्यक्ति और अरुणा राठौर महिलाओ के साथ बात कर उन्हें अल्ट्रासाउंड के लिए लेकर आते हैं। उसने बताया की वह दोनों महिलाओ एवं उसके बीच मध्यस्थता का काम करते हैं और एक महिला से भ्रूण के लिंग की जांच के बदले 10 हजार रूपए लिए जाते हैं।

पुलिस ने मौके पर सुभाष यादव और आंगनवाड़ी सहायिका अरुणा राठौर एवं राम नरेश पटेल को मशीन सहित गिरफ्तार कर लिया गया। आंगनवाड़ी सहायिका ने बताया कि वह अब तक इस अल्ट्रासाउंड सेंटर पर 3 महिलाओ को ला चुकी है। मौके पर पुलिस को कुछ अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट भी मिली जिसमें डॉक्टर एमएल वर्मा के हस्ताक्षर भी नहीं थे।

पिंक सेल द्वारा यह कार्यवाही ग्वालियर कलेक्टर अनुराग चौधरी और पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के निर्देशन में की गई। इस कार्यवाही में झांसी जिला प्रशासन ने भी साथ दिया। इस कार्यवाही में पुलिस टीम में एस आई बलराम मांझी क्राइम ब्रांच, महिला आरक्षक राखी वैश्य और आरक्षक अनिल कुमार मौर्य , रोहित अहिरवार और गौरव आर्य सम्मिलित हुए ।


Updated : 15 Jan 2020 12:18 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top