Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सीटू के नेतृत्व में बाड़े से हटाए गए फुटपाथी दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

सीटू के नेतृत्व में बाड़े से हटाए गए फुटपाथी दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

नगर निगम मुख्यालय के मुख्यद्वार पर चढ़े कार्यकर्ता, कार्यालय परिसर में की नारेबाजी, क्रमिक अनशन की चेतावनी दी

सीटू के नेतृत्व में बाड़े से हटाए गए फुटपाथी दुकानदारों ने किया प्रदर्शन
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। महाराज बाड़े से हटाए गए फुटपाथी दुकानदारों के समर्थन में सीटू ने शनिवार को नगर निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। सीटू के साथ बाड़े से हटाए गए फुटपाथी दुकानदार भी थे। सीटू नेताओं ने कहा कि निगम प्रशासन छोटे दुकानदारों को बिना कारण परेशान कर रहा है। जिसे स्वीकार नहीं किया जायेगा। नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि दुकानदारों के लिए व्यवस्था नहीं की गई तो सोमवार से क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा।

सीटू कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में सिटी सेंटर स्थित नगर निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। सीटू के प्रदर्शन में बड़ी संख्या में बाड़े से हटाए गए फुटपाथी दुकानदार भी शामिल थे। प्रदर्शनकारी जब मुख्यालय पहुंचे तब मुख्यद्वार बंद था। तो एक कार्यकर्ता मुख्यद्वार पर चढ़कर अंदर घुस गया और गेट खोल दिया उसके बाद प्रदर्शकारियों ने कार्यालय परिसर में घुसकर जमकर नारेबाजी की। अखिलेश यादव का आरोप था कि नगर निगम फुटपाथी छोटे दुकानदारों को बिना कारण परेशान कर रहा है जो अनुचित है। नगर निगम अधिकारियों को ज्ञापन सौंपते हुए सीटू नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि फुटपाथी दुकानदारों के लिए जल्दी वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई तो वे सड़कों पर उतरेंगे और सोमवार से क्रमिक अनशन शुरू करेंगे।

उल्लेखनीय है कि महाराजबाड़े पर स्थित सुभाष मार्केट, टोपी बाजार, नजरबाग मार्केट सहित अन्य बाजारों के दुकानदारों ने फुटपाथी दुकानदारों को हटाने के लिए पिछले दिनों नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन दिया था। ज्ञापन में कहा गया था कि फुटपाथी दुकानदार उनकी मार्केट के सामने बैठकर रास्ता जाम कर देते हैं जिससे ग्राहक उनकी दुकान तक पहुँच नहीं पाता। जिससे उनका व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। जिसके बाद नगर निगम ने पिछले दिनों बाड़े पर व्यवसाय करने वाले लगभग 3000 फुटपाथी दुकानदारों को वहां से हटा दिया है।

Updated : 2018-09-23T00:51:35+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top