Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पेंटिंग्स में रंग भरकर बच्चो ने स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश

पेंटिंग्स में रंग भरकर बच्चो ने स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश

बाल महोत्सव में दूसरे दिन चित्रांकन प्रतियोगिता में 500 से अधिक बच्चों ने लिया भाग

पेंटिंग्स में रंग भरकर बच्चो ने स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ  का दिया संदेश
X

ग्वालियर। मेले में आयोजित हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों में एसोसिएशन ऑफ ग्वालियर यूथ सोसाइटी एवं ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में दस दिवसीय बाल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा हैं। इस बाल महोत्सव में दूसरे दिन गुरुवार को चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

मेले में आयोजित हुई इस पेंटिंग कॉम्पिटिशन में 500 से अधिक बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि मजर हाशमी सचिव मेला, नवीन परांडे सांस्कृतिक समिति प्रभारी एवं संजय कट्टल ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर रमेश अग्रवाल ने कहा कि मेले में बाल महोत्सव का आयोजन अति सराहनीय कदम है, ऐसे आयोजनों के माध्यम से बच्चे आसानी से प्रतिभा का प्रदर्शन सार्वजनिक मंच पर कर सकते हैं। चित्रांकन प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में डॉ शिराली रूनवाल उपस्थित थी।

चित्रांकन प्रतियोगिता में डीपीएस वर्ल्ड, गीतांजलि पब्लिक स्कूल, राइज इंटरनेशनल, ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल, गौरीशंकर हाई स्कूल, आर्यन स्कूल आफ़ संस्कार,किडिज कार्नर ठाठीपुर, रेडियंट स्कूल, ऋषि गालव स्कूल, कार्मल कान्वेंट, सेंट जोसेफ,स्कूल रासजेबी स्कूल, लिटिल एंजिल्स, लिया सहित अन्य स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया।

इस प्रतियोगिता का आयोजन तीन वर्गों में किया गया। पहले वर्ग ए में 5 साल से 8 साल तक के बच्चो ने भाग लिया। इस वर्ग के बच्चों ने अपने मनपसंद चित्र बनाये। दूसरे वर्ग बी में 9 साल से 14 साल के बच्चो ने भाग लिया। इस वर्ग के बच्चो ने बच्चों ने बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ थीम पर सन्देश देते हुए सुन्दर चित्र बनाये। अंतिम वर्ग सी मे 15 वर्ष से अधिक आयु के बच्चो ने भाग लिया। इस वर्ग के बच्चों ने स्वच्छ भारत का संदेश देते हुए सुन्दर चित्रों का चित्रांकन किया प्रतियोगिता के अंत में विजेताओं को पुरस्कार दिए गये।




वर्ग ए के विजेता :

प्रथम पुरस्कार भरत तोमर

द्वितीय पुरस्कार रश्मि चौहान

तृतीय पुरस्कार अनुषका यागिक


वर्ग बी के विजेता

प्रथम पुरस्कार नंदनी शर्मा

द्वितीय पुरस्कार ग़ौरी सिंह

तृतीय पुरस्कार झील बाथम , हिमांशु गौड़

वर्ग सी के विजेता :

प्रथम पुरस्कार विशाल आर्य

द्वितीय पुरस्कार विजय वर्मा

तृतीय पुरस्कार विकास राजे


कल होगा सोलो डांस कॉम्पिटिशन

17 जनवरी को एकल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा संस्था के अध्यक्ष एवम् कार्यक्रम के संयोजक संजय कट्टल ने बताया कि एकल प्रतियोगिता में क्लासिकल नृत्य में दो वर्ग जूनियर एवम् सीनियर एवं वेस्टर्न डांस। वर्ग ए में 5 से 8 साल तक के बच्चे अपने मनपसंद गानों पर प्रस्तुति दे सकते हैं। सभी प्रतिभागियों को अपने गाने का पेनड्राइव साथ में लाना होगा डांस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रत्येक प्रतिभागी को प्रमाण पत्र एवम् सभी वर्गों के विजेताओं को प्रथम पुरस्कार द्वितीय पुरस्कार एवं तृतीय पुरस्कार प्रदान किये जाएंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी रजिस्ट्रेशन ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के कार्यालय एवम् एसके फर्नीचर लोहिया बाजार अलोहा अबेकस सेन्टर पटेल नगर सिटी सेंटर एवं जेडी फैशन इंस्टीट्यूट पड़ाव,एवं आर्यन स्कूल आफ़ संस्कार मुरार में करवा सकते हैं।

Updated : 2020-01-16T15:29:35+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top