Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्रदेश में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

प्रदेश में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

प्रदेश में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस
X

भोपाल। प्रदेश भर में पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिवस को धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान स्कूलों में विशेष कार्यक्रम हुए। भोपाल के स्कूलों में पूर्व राष्ट्रपति के जीवन परिचय की जानकारी दी गई और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान के बारे में बताया गया।

इस दिन स्कूलों में हाफ डे रहा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, जनसंपर्क मंत्री और सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने प्रदेशवासियों को शिक्षक दिवस की बधाई दी है।

मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा-पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिवस की आप सभी को शुभकामनाएं। आइये हम गुरु से प्राप्त शिक्षा, विचारों और कौशल को देश की सेवा में लगाकर जीवन सार्थक करें। इसी तरह डॉ नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट किया-आज एक आदर्श शिक्षक और देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती है। यह दिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। डॉ राधाकृष्णन जी को नमन। सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों को टीचर्स डे 2018 की हार्दिक बधाई और अनंत शुभकामनाएं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने सभी गुरुजनों को प्रणाम करते हुए ट्विटर पर लिखा, पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्मदिन पर सभी गुरुजनों को प्रणाम करते हुए आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे इस काबिल बनाया है कि पूज्य पिताजी के पदचिन्हों पर चलते हुए जनसेवा के माध्यम से आमजनों की सेवा कर सकूं । शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

गौरतलब है कि डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में शिक्षक दिवस मनाया जाता है, जो देश के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति थे। वह एक महान दार्शनिक, शिक्षक और विद्वान भी थे। वह पूरी दुनिया को ही एक स्कूल मानते थे। डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर 1888 को तमिलनाडु के तिरूतनी गांव में हुआ था।

Updated : 2018-09-05T18:16:34+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top