Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में हो रही बारिश बनी लोगों के लिए परेशानी का कारण, 32 जिले में आरेंज अलर्ट घोषित

मप्र में हो रही बारिश बनी लोगों के लिए परेशानी का कारण, 32 जिले में 'आरेंज अलर्ट' घोषित

मप्र में हो रही बारिश बनी लोगों के लिए परेशानी का कारण, 32 जिले में आरेंज अलर्ट घोषित
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में बारिश आफत बन गई है। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण लोगों के घरों से लेकर सड़कों तक केवल पानी ही पानी नजर आ रहा है। सोमवार सुबह से राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 32 जिलों में भारी बारिश का 'अलर्ट' जारी किया है। भारी बारिश के चलते भोपाल, विदिशा, रायसेन, देवास, उज्जैन और जबलपुर, बालाघाट जिलें में कलेक्टर के आदेश पर स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते कई नर्मदा, ताप्ती, वैनगंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। विदिशा में बारिश आफत बनकर बरसी है। यहां सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक तक पानी में डूब चुके हैं। भारी बारिश की वजह से प्रदेश के कई शहरों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही आपदा प्रबंधन कर्मचारियों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

मौसम विभाग ने भोपाल समेत प्रदेश के 32 जिले में 'आरेंज अलर्ट' जारी किया है। विभाग के मुताबिक कुछ स्थानों पर भारी और कुछ जगहों पर अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक उदय सरवटे के मुताबिक अगले चौबीस घंटों के दौरान भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बडवानी, देवास, शाजापुर, गुना, अशोकनगर, श्योपुर, रीवा, सतना, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, जबलपुर नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, एवं टीकमगढ, जिलों में कुछ स्थानों पर भारी एवं कहीं कहीं अतिभारी वर्षा की संभावना है।

Updated : 9 Sep 2019 8:29 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top