Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भारत ऐसे पड़ाव पर है जहां वैभवशाली न्यू इंडिया दिख रहा है : मोदी

भारत ऐसे पड़ाव पर है जहां वैभवशाली न्यू इंडिया दिख रहा है : मोदी

भारत ऐसे पड़ाव पर है जहां वैभवशाली न्यू इंडिया दिख रहा है : मोदी
X

राजनीतिक संवाददाता भोपाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'नमो एप' के ज़रिए आज देश के लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं और समाज के अलग-अलग तबकों से वीडियो कांफे्रसिंग से सीधे बात की। इस संवाद के ज़रिए प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान भी शुरू किया। मध्य प्रदेश में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर सहित कई शहरों के लोगों और कार्यकर्ताओं से प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीधे बात की। भोपाल में कुल 19 स्थानों पर संवाद कार्यक्रम की व्यवस्था की गयी थी। इंदौर में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी प्रधानमंत्री का संवाद सुना।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने उन प्रदेशों की सरकारों पर निशाना साधा जहां भाजपा की सरकार नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा जिन राज्यो में हमारी सरकार नहीं बनीं है वहां जनहितैषी योजनाओं का बुरा हाल है। हमारी योजनाओ के नाम बदले जा रहे हैं। आयुष्मान योजना तक में रोड़ा डाला जा रहा। उन्होंने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में में हाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार न बनने पर कहा कि जिन तीन राज्यो में सरकार नही बनी वहां के हाल देखिए। इन राज्यों में आई नई सरकारों द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं पर कैंची चलाई जा रही है।

प्रदेश के 846 मंडल केन्द्रों पर हुआ कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को मेरा बूथ-सबसे मजबूत कार्यक्रम के तहत देश भर के कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफे्रसिंग के जरिए संवाद किया। प्रधानमंत्री ने बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार की उपलब्धियों को आम जन तक पहुंचाने की बात कही और सभी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र भी दिया। प्रधानमंत्री से संवाद का यह कार्यक्रम प्रदेश के सभी 846 मंडल केंद्रों पर आयोजित किया गया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह जबलपुर के रानी दुर्गावती मंडल में लाल हवेली आंनद कुंज में संगठन संवाद कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हुए। इसी तरह अन्य नेता एवं संगठन पदाधिकारी भी अलग-अलग जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए।

हमारी परीक्षा की घड़ी आ गई है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं से सिपाही की तरह हर पल तैयार रहने का कहा। उन्होंने 2 मार्च को होने वाली मोटर साइकल महारैली के लिए कार्यकर्ताओं से जुट जाने का आव्हान किया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं से जनता को जोडऩे का काम बूथ कार्यकर्ताओं ने किया है। अब हमें अपनी कोशिशों को और विस्तार देना होगा, क्योंकि हमारी परीक्षा की घड़ी आ गई है। उन्होंने कहा कि स्टूडेंड चाहे कितना भी इंटेलिजेंट क्यों न हो, साल भर उसने भले ही बहुत पढ़ाई की हो, लेकिन परीक्षा के आखिरी दिनों में उसे पूरी शक्ति लगानी पड़ती है। श्री मोदी ने कहा कि बूथ कार्यकर्ता भाजपा के नायक हैं और बूथ ही हमारा किला है। अगर आपने बूथ जीत लिया और बूथ के लोगों का दिल जीत लिया तो संकल्प से सिद्धी की इस यात्रा को सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

यहां भी हुए कार्यक्रम

प्रधानमंत्री से संवाद के लिए प्रदेश के सभी मंडल केंद्रों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान दिल्ली की बीके दत्त कालोनी में मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम में भाग लिया। केन्द्रीय मंत्री थावरचन्द गेहलोत दिल्ली, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय झारग्राम प.बंगाल तथा नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सागर के गढ़ाकोटा में शामिल हुए।

Updated : 2019-03-01T13:34:49+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top