Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > ट्रेन से गिरे युवक की पुलिस ने बचाई जान

ट्रेन से गिरे युवक की पुलिस ने बचाई जान

ट्रेन से गिरे युवक की पुलिस ने बचाई जान
X

भोपाल। जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाने वाली पुलिस के जवानों पर अक्सर सवाल उठते रहते हैं, इसके पीछे पुलिस कर्मियों की कार्यशैली को जिम्मेदार माना जा सकता है, लेकिन इसी विभाग में कुछ ऐसे भी जवान हैं जिनके जज्बे को सभी सलाम करते हैं। पुलिस विभाग में आज भी ऐसे जाबांज हैं जो अपनी जान की परवाह किये बिना दूसरों की जान बचाने में जुट जाते हैं। इसका एक उदाहरण सिवनी-मालवा में देखने को मिला, जब ट्रेन से गिरे एक युवक की जान बचाने के लिए पुलिस जवान घायल शख्स को वो अपने कंधे पर रखकर डेढ़ किलोमीटर तक दौड़ा और समय पर अस्पताल पहुंचाया। जवान के इस जज्बे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां चौतरफा जवान की सराहना की जा रही है, वहीं पुलिस महानिदेशक वीके सिंह ने भी जवान की सराहना की है।

दरअसल, मामला सिवनी-मालवा के शिवपुर थाना के पीपल गांव का है। जहां डायल-100 पर आई सूचना से पता चला कि सिवनी-मालवा में एक युवक चलती ट्रेन से गिर गया है। इस सूचना पर आरक्षक पूनम बिल्लोरे और गाड़ी का ड्राइवर राहुल साकल्ले घटना स्थल पर पहुंचे, लेकिन मौके पर जाने पर पता चला कि पटरी तक जाने के लिए सडक़ ही नहीं है। ऐसे में डायल-100 की गाड़ी घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाएगी। आरक्षक पूनम बिल्लोरे ने युवक को अस्पताल पहुंचाने के लिए किसी का इंतजार नहीं किया, बल्कि घायल को अपने कंधे पर लेकर डेढ़ किलोमीटर तक लाया और डायल-100 में लेकर अस्पताल पहुंचाया।

जवान घायल युवक को अपने कंधे पर रखकर दौड़ता रहा। इस दौरान उसके बगल से ट्रेन भी गुजरी, लेकिन वह घायल युवक को लेकर जल्दी से डायल-100 पहुंचा और उसे अस्पताल पहुंचाया गया। घायल युवक की पहचान अजीत पिता शिवशंकर 20 साल के रूप में हुई है। उसे गंभीर हालत में सिवनी-मालवा अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रारंभिक उपचार के बाद भोपाल के लिए भेज दिया गया है।

Updated : 2019-02-23T22:34:13+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top