Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल के कुशाभाऊ कॉलेज में भारत विरोधी गतिविधियां

भोपाल के कुशाभाऊ कॉलेज में भारत विरोधी गतिविधियां

भोपाल के कुशाभाऊ कॉलेज में भारत विरोधी गतिविधियां
X

6 कश्मीरी छात्र भूमिगत, भारत विरोधी नारे लगाए, फेसबुक पर शहीदों के खिलाफ पोस्ट को शेयर किया

मध्य स्वदेश संवाददाता भोपाल

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में जीवाजी विश्वविद्यालय में संदिग्ध कश्मीरी छात्रों को लेकर उठे सवालों के बीच राजधानी भोपाल में कुशाभाऊ ठाकरे नर्सिंग कॉलेज में भारत विरोधी गतिविधियों का मामला सामने आया है। इस मामले में कॉलेज ने 6 कश्मीरी छात्रों को निलंबित किया है। पुलिस कार्रवाई के दौरान सभी संदिग्ध कश्मीरी छात्र अपने अस्थाई निवास पर नहीं मिले, वो भूमिगत हो गए हैं। आरोप है कि छात्रों ने भारत विरोधी नारे लगाए और फेसबुक पर शहीदों के खिलाफ पोस्ट को शेयर किया।

पुलिस ने मामला दर्ज किया, छात्र निलंबित

भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे नर्सिंग कॉलेज में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों पर कॉलेज कैंपस में भारत विरोधी नारे लगाने का आरोप है। कॉलेज के कुछ छात्रों ने फेसबुक पर भारत विरोधी टिप्पणी भी की है। उसके बाद अन्य छात्रों की शिकायत पर कॉलेज प्रबंधन ने कोलार थाने में शिकायत दर्ज कराई और दोषी छात्रों को निलंबित कर दिया। पुलिस ने इस मामले को सायबर पुलिस को सौंप दिया है। जहां से इन छात्रों के सोशल एकाउंट की छानबीन की जा रही है।

बजरंग दल ने किया विरोध

भोपाल में फेसबुक पोस्ट में देश विरोधी कमेंट करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि कश्मीरी छात्रों की ओर से देशद्रोही कमेंट शेयर किए गए। शहीदों पर भी कमेंट किए गए। मामले की शिकायत कोलार थाना पहुंचने पर पुलिस हरकत में आई और कॉलेज प्रबंधन से पूछताछ की। उसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने 6 छात्रों को सस्पेंड कर दिया। पुलिस ने छात्रों के घर पर भी दबिश दी लेकिन छात्र अपने कमरों पर नहीं मिले। पुलिस का कहना है इस संबंध में जांच की जा रही है। जिस जगह पर ये छात्र रहते थे, उस जगह को सील कर दिया गया है। खबर फैलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंच गए और दोषी छात्रों पर कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस पूरे मामले में पुलिस के आला अधिकारी कुछ कहने से बचते नजर आए।

फेसबुक पर लिखा 'पाकिस्तान जिंदाबाद' पुलिस ने गिरफ्तार किया

पुलवामा आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। मध्यप्रदेश के शाजापुर के एक युवक ने फेसबुक पर एक पोस्ट पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद'और अशलील कमेंट करने का मामला आया है।. पोस्ट के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा गया और उन्होंने युवक के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक मोहसिन लाला शहर के ज्योतिनगर इलाके का रहने वाला है। युवक की इस हरकत के बाद पूरे शहर में इसे लेकर लोगों की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। घटना के बाद इलाके की बार काउंसिल ने भी आरोपी का केस लड़ने से इंकार कर दिया है। मामले में गौरक्षा दल ने आरोपी युवक को सार्वजनिक सजा देने की मांग की है।

Updated : 2019-02-19T21:48:22+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top