Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मोदी की सुरक्षा के कड़े इंतजाम, घर-घर सर्वे कर रही है पुलिस

मोदी की सुरक्षा के कड़े इंतजाम, घर-घर सर्वे कर रही है पुलिस

मोदी की सुरक्षा के कड़े इंतजाम, घर-घर सर्वे कर रही है पुलिस
X

विशेष संवाददाता भोपाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे की तैयारियों में जुटे प्रशासनिक अधिकारियों ने होशंगाबाद में तैयारियों का जायजा लिया। इटारसी में पहली बार प्रधानमंत्री मोदी आ रहे हैं। पुलिस घर-घर सर्वे करके वहां मौजूद लोगों की जानकारी इकठ्ठा कर रही है। यहां तक कि मेहमानों की भी जानकारियां दर्ज की जा रहीं हैं।

पुरानी इटारसी 12 बंगला क्षेत्र में पुलिस घर-घर जाकर सर्वे करा रही है। जिन मार्गों से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा। वहां के सभी घरों में पुलिस सर्वे कर रही है। परिवार के सदस्यों की जानकारी तो जुटा रही। मेहमानों के बारे में भी पूछ रही। कोई मेहमान तो नहीं आया। आया है तो हमें मिलवाएं। मेहमान से पुलिस आने का कारण, कहां से आए सहित अन्य जानकारी नोट कर रही है। आरपीएफ निरीक्षक एसपी सिंह, सहायक उप निरीक्षक हीरालाल यादव ने स्टाफ के साथ स्टेशन क्षेत्र में डॉग स्क्वार्ड के साथ सर्चिंग की। करीब तीन घंटे तक आरपीएफ स्टाफ ने प्लेटफार्म, यात्री प्रतीक्षालय, शौचालय, पार्सल कार्यालय, बुकिंग कार्यालय सहित अन्य जगहों पर सर्चिंग की।

किराएदार और मेहमानों की डिटेल

पुलिस घर-घर जाकर किराएदारों और मेहमानों की डिटेल निकाल रही है। लोकसभा चुनाव के प्रचार का मोदी इटारसी से आगाज करेंगे। यात्रा को देखते हुए संदिग्धों की धरपकड़ के लिए आरपीएफ-जीआरपी स्टेशन और ट्रेनों में सर्चिंग कर रही है। इसके अलावा खुफिया एजेंसी भी शहर में है।

खतरा बढ़ गया है, चूक नहीं सकते

इटारसी देश का बड़ा जंक्शन है। हजारों की संख्या में लोग बाहर से आते हैं। क्राइम में भी इटारसी पीछे नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार इटारसी आ रहे हैं। जंक्शन होने से पुलिस कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती।

दौरे के कारण टला न्यू यार्ड सड़क निर्माण

राज टॉकीज से ठंडी पुलिया से बनने वाले सडक़ का कार्य मंगलवार 12 फरवरी से शुरू नहीं होगा। यह निर्माण कार्य 16 फरवरी से शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के चलते निर्माण कार्य शुरू करने की तारीख बढ़ा दी है।

सभा में बाधा न आए इसलिए मंच स्थल पर पूजा

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के प्रभारी भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान पर सुबह 11 बजे पंडाल लगवाने के पहले मंच स्थल पर भूमिपूजन करेंगे। इस पूजन में सांसद राव उदय प्रताप सिंह, विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

लोक निर्माण विभाग ने भेज दिए सफेद बेरीकेड्स

प्रधानमंत्री की सभा स्थल पर विशिष्ठि अतिथियों और आमजन के आवागमन को अलग-अलग हिस्सों में बांटा जाएगा। लोक निर्माण विभाग ने होशंगाबाद से दो मिनी ट्रक में सफेद रंग के लोहे के बेरीकेड्स रेलवे मैदान पर भिजवा दिए हैं। ये बेरीकेड्स मैदान के गेट के पास रखवा दिए हैं।

Updated : 13 Feb 2019 5:20 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top