Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री से मिलने मंत्री व विधायकों को अब नहीं करना होगा लंबा इंतजार

मुख्यमंत्री से मिलने मंत्री व विधायकों को अब नहीं करना होगा लंबा इंतजार

मुख्यमंत्री से मिलने मंत्री व विधायकों को अब नहीं करना होगा लंबा इंतजार
X

राजनीतिक संवाददाता भोपाल

मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात के लिए अब प्रदेश के मंत्रियों व विधायकों को न पहले से समय लेना होगा और न ही इसके लिए इंतजार करना होगा। इसके लिए अब समय का निर्धारण कर दिया गया है। जिसके तहत अब मंत्रियों और विधायकों के लिए प्रति सप्ताह में दो-दो दिन तय कर दिए गए हैं। इसके साथ ही प्रतिदिन दोपहर तीन से पांच बजे तक बगैर मुख्यमंत्री के बुलावे के कोई भी अधिकारी व आम आदमी की मुलाकात भी बंद कर दी गई है। हालांकि कमलनाथ जिसे चाहेंगे, उसे जरूर बुला लेंगे। केवल आपात स्थिति में ही इस निर्धारित समय-सीमा के अलावा मिलने की छूट होगी, लेकिन इसके लिए कमलनाथ से मंजूरी लेना होगी।

दरअसल, मुख्यमंत्री कमलनाथ से पार्टी कार्यकताओं सहित मिलने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है। इस कारण उन्होंने दिन और समय तय किया है। सोमवार और गुरुवार को उनसे मंत्री मिल सकेंगे। वहीं, विधायक मंगलवार और शुक्रवार को मिल सकेंगे। इसके साथ ही तय किया गया है कि विधायकों को विशेष कारणों को छोड़कर अलग से समय नहीं दिया जाएगा।

कमलनाथ से मिलने वालों की बढ़ती भीड़ के कारण ही पांचवीं मंजिल पर गैरजरूरी लोगों के प्रवेश पर सख्ती बरती जा रही है। इसमें नेताओं के साथ आने वाले कार्यकर्ताओं को भी रोका जा रहा है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सिर्फ मेल-मुलाकात के लिए अलग से समय दिया जाए। यहां तक कि मंत्रालय के अधिकारियों को भी संदेश दिया गया है कि वे जरूरी काम होने पर ही मुख्यमंत्री से मुलाकात करें।

लोकसभा चुनाव का दबाव

दो महीने बाद ही लोकसभा चुनाव होना है। ऐसे में कमलनाथ सरकार के पास समय कम और काम ज्यादा है। कमलनाथ चुनाव के पहले ही ज्यादा से ज्यादा वचन पूरे करना चाहते हैं, इसलिए वे मुख्यमंत्री कार्यालय में सुबह 9 से रात 10 बजे तक बैठ रहे हैं। उन्होंने मेल-मुलाकात के समय को भी बचाने की पहल की है।

Updated : 12 Feb 2019 4:32 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top