Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > घोषणाओं से नहीं होता विकास : कमलनाथ

घोषणाओं से नहीं होता विकास : कमलनाथ

घोषणाओं से नहीं होता विकास : कमलनाथ
X

मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा छिंदवाड़ा में राजा भोज की प्रतिमा का अनावरण एवं पेयजल वितरण योजना का लोकार्पण

मध्य स्वदेश संवाददाता भोपाल

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि भारत की पहचान बनाने वाली संस्कृति, परंपरा और सामाजिक मूल्यों से आज की युवा पीढ़ी को जोडऩे की जरूरत है। इसके जरिये ही हम देश का निर्माण करेंगे और उसे महान बना पायेंगे। उन्होंने कहा कि विकास घोषणाओं से नहीं होने से दिखता है। नाथ आज छिंदवाड़ा में राजा भोज की आदमकद प्रतिमा का अनावरण, छिंदवाड़ा शहर के लिये नियमित जल प्रदाय योजना का लोकार्पण और निर्माणाधीन शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय के निरीक्षण के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने नहीं जिलाधीश ने की विकास घोषणाएँ

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद अपनी पहली छिंदवाड़ा यात्रा में कहा था कि प्रदेश में अब मुख्यमंत्री द्वारा की जाने वाली घोषणाओं पर विराम लगेगा। घोषणाएँ अधिकारी करेंगे और इसे पूरी करने की जवाबदारी भी उन्हीं की होगी। नाथ के इस कथन के अनुरुप आज छिंदवाड़ा में जिलाधीश डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने 24 नये गाँव में 67 किलोमीटर की 38 सडक़ें बनाने की घोषणा की। उन्होंने बताया की इसके लिये 50 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हो गयी हैं और अगले एक माह में सडक़ निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जायेगा। नाथ ने कहा कि मैं विकास कार्यों की घोषणा नहीं करता। उन्होंने कहा कि जब छिंदवाड़ा में हाइवे बना मैंने घोषणा नहीं की। छिंदवाड़ा से दिल्ली ट्रेन शुरू होगी, इसकी घोषणा भी नहीं की। उन्होंने कहा कि घोषणाओं से विकास नहीं होता है। अगर विकास होगा तो जनता को दिखेगा।

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने छिंदवाड़ा शहर के लिये नियमित जल प्रदाय योजना का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि योजना निर्धारित अवधि के 20 दिन पहले ही पूरी की गई। नाथ ने कहा कि आज छिंदवाड़ा में जो भी विकास दिख रहा है उसके पीछे यहाँ के नागरिकों द्वारा मुझे दिया गया प्यार, विश्वास और ताकत है। उन्होंने कहा कि यह मेरी सबसे बढ़ी पूँजी है। इसी के बल पर हर चुनौती पर विजय पाकर हम विकास के पथ पर आगे बढ़ते जायेंगे।

विश्व स्तर का अस्पताल बने ऐसा प्रयास होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि छिंदवाड़ा में निर्माणाधीन शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में ऐसा अस्पताल बनाने का हमारा प्रयास है, जिसमें विश्व-स्तरीय चिकित्सा सुविधाएँ उपलब्ध होंगी। हमारी मंशा है कि छिंदवाड़ा सहित आसपास के लोगों को इलाज के लिये बाहर न जाना पड़े बल्कि बाहर के लोग यहाँ इलाज करवाने आएँ। समारोह में मुख्यमंत्री कमल नाथ का राजा भोज प्रतिमा निर्माण समिति तथा अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा अभिनंदन किया गया। मुख्यमंत्री को अभिनंदन-पत्र और स्मृति-चिन्ह भेंट किया गया।

Updated : 2019-02-10T21:44:02+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top