Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल में पत्रकार भवन पर नगर निगम का चला बुलडोजर

भोपाल में पत्रकार भवन पर नगर निगम का चला बुलडोजर

भोपाल में पत्रकार भवन पर नगर निगम का चला बुलडोजर
X

भोपाल। राजधानी में मालवीय नगर स्थित पत्रकार भवन पर नगर निगम का बुलडोजर चला है। कोर्ट के आदेश के बाद सोमवार को जिला प्रशासन और नगर निगम ने मालवीय नगर इलाके स्थित पत्रकार भवन को जमींदोज कर दिया। मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। जिला प्रशासन और नगर निगम के अफसरों के मुताबिक पत्रकार भवन की लीज रिन्यूअल की रिव्यू पिटीशन खारिज होने के बाद सरकार ने इमारत को गिराने का निर्देश दिया था। बता दें कि 1969 में पत्रकार भवन का निर्माण किया गया था।

वही इस मामले को लेकर मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि कोर्ट ने पत्रकार समितियों की अपील खारिज कर दी थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि पत्रकार भवन जर्जर हो गया था। अब पत्रकारों के लिए सर्व सुविधा युक्त भवन बनाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन के अफसरों ने शनिवार को श्रमजीवी पत्रकार संघ के दफ्तर को सील कर दिया था। इसकी वजह प्रशासन ने हाईकोर्ट में लीज को लेकर दायर की गई श्रमजीवी पत्रकार संघ की रिव्यू पिटीशन खारिज होना बताया गई थी।

इधर, संघ का आरोप है कि श्रमजीवी पत्रकार संघ के दफ्तर को सील किया गया है, जबकि उस पर हाईकोर्ट का स्टे है। प्रशासन ने दफ्तर सील करने के बाद इसे जनसंपर्क विभाग को सौंप दिया है। श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेशध्यक्ष शलभ भदौरिया ने बताया कि पत्रकार भवन की लीज का केस हाईकोर्ट में चल रहा था, उसे खारिज कर दिया गया है।

Updated : 9 Dec 2019 7:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top