Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कमलनाथ सरकार कराएगी शक्ति परीक्षण-दिग्विजय सिंह

कमलनाथ सरकार कराएगी शक्ति परीक्षण-दिग्विजय सिंह

कमलनाथ सरकार कराएगी शक्ति परीक्षण-दिग्विजय सिंह
X

भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं उनके समर्थक विधायकों मंत्रियों इस्तीफों के बाद बुधवार कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा की सरकार सदन में सरकार फ्लोर टेस्ट कराएगी और उस में आसानी के साथ बहुमत भी साबित करेगी। आज उन्होंने पत्रकारों से चर्चा हुए यह बात कहीं जिसके बाद प्रदेश में शक्ति परीक्षण होना तय हो गया हैं । कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद माना जा सकता हैं की आने वाले दिनों में प्रदेश की सियासत में और सियासी उठापटक देखने को मिल सकती हैं ।

वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रम के अनुसार अगर देखा जाए तो प्रदेश की विधानसभा मेंदो विधायकों के निधन के बाद कुल 230 विधायकों में से 228 सीटों पर विधायक हैं। जिसमें से भाजपा के पास 107 सीटों पर विधायक हैं और कांग्रेस के 22 विधायकों द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद विधायकों की संख्या 114 से घटकर 92 रह गई हैं। हालांकी कांग्रेस को 4 निर्दलीय, 2 बसपा व 1 सपा विधायक का समर्थन प्राप्त हैं।

वर्तमान परिदृश्य को यदि देखें तो 22 विधायकों के इस्तीफों के बाद सदन में विधायकों की संख्या 206 बची हैं। सदन में बहुमत सिद्ध करने के लिए 104 विधायकों की जरूरत पड़ेगी। संख्या बल के हिसाब से वर्तमान समय में कांग्रेस जादुई आकड़े से दूर नजर आ रहीं हैं। कांग्रेस नेताओं को विश्वास हैं की इस्तीफा दें चुके विधायकों में से कई विधायक वापिस लौट आएंगे।




Updated : 11 March 2020 3:03 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top