Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र : बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा होली पर्व, पुलिस मुस्तैद

मप्र : बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा होली पर्व, पुलिस मुस्तैद

मप्र : बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा होली पर्व, पुलिस मुस्तैद
X

भोपाल/मुरैना। मध्य प्रदेश में होली का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं, किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए जगह-जगह पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

रंगों का त्योहार होली में क्या बड़े क्या बच्चे सब ही हाथों में गुलाल, रंग लेकर एक दूसरे को लगा रहें और होली की बधाई दे रहे हैं। डीजे और साउंड में होली के गीत बज रहे और होरियारें उस पर डांस करके शांतिपूर्ण तरीके से होली खेल रहे हैं ।

पूरा प्रदेश होली के त्योहार से सराबोर हैं। पर्व के चलते रिश्तेदारों के घरों में जाकर लोग गले मिलकर शुभकामनांए दे रहे हैं। घर की महिलाएं अच्छे-अच्छे पकवान बना रही हैं। त्योहार में किसी भी प्रकार की किसी को कोई दिक्कत न हो इसके लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया है। चौराहे-चौराहे पर पुलिस पिकेट के साथ फोर्स को तैनात किया गया है। जिला प्रशासन के अधिकारी शांति समितियों के साथ क्षेत्राें में मुस्तैद है और निकलने वाले जुलूस को लेकर अपनी व्यवस्थाएं बना रहे हैं।

शराब की दुकानें बंद

शांतिपूर्ण तरीके से होली का त्योहार मनाया जाएं, इसके लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने शराब की दुकानों को शाम पांच बजे तक बंद रखने का निर्देश दिया है। शराब पीकर अगर कोई हुड़दंग कर त्योहार के माहौल बिगाड़ने का प्रयास करेंगा तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी।

Updated : 21 March 2019 6:40 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top