Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मायावती ने नागरिकता कानून का समर्थन करने वालीं बसपा MLA को किया सस्पेंड

मायावती ने नागरिकता कानून का समर्थन करने वालीं बसपा MLA को किया सस्पेंड

मायावती ने नागरिकता कानून का समर्थन करने वालीं बसपा MLA को किया सस्पेंड
X

भोपाल। बहुजन समाज पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा में अपनी विधायक रमाबाई परिहार को नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया है। बीएसपी चीफ मायावती ने इस मामले में ट्वीट कर कहा है कि पार्टी लाइन से अलग चलने को लेकर परिहार को पहले भी चेतावनी दी गई थी, अब उनकी अनुशासनहीनता के चलते उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाता है। परिहार मध्य प्रदेश के पथेरिया से विधायक हैं।

मायावती ने ट्वीट किया, 'बहुजन समाज पार्टी अनुशासित पार्टी है और अनुशासन तोड़ने पर पार्टी के सांसद/विधायक आदि के खिलाफ भी तुरंत कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश में पथेरिया से बीएसपी विधायक रमाबाई परिहार द्वारा सीएए का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।' माया ने यह भी साफ किया कि परिहार पर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है।

मायावती ने कहा कि बीएसपी ने सबसे पहले सीएए को विभाजनकारी और असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया था। उन्होंने कहा, 'बीएसपी ने संसद में भी सीएए के खिलाफ वोट दिया था और इसकी वापसी को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन भी सौंपा था। फिर भी विधायक परिहार ने सीएए का समर्थन किया। पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतवानी दी गई थी।'



Updated : 29 Dec 2019 9:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top