Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > खजुराहो नृत्य समारोह में देश के कई नामी कलाकार लेंगे भाग

खजुराहो नृत्य समारोह में देश के कई नामी कलाकार लेंगे भाग

खजुराहो नृत्य समारोह में देश के कई नामी कलाकार लेंगे भाग
X
Image Credit : wishberry

भोपाल। मध्यप्रदेश की पर्यटन नगरी खजुराहो का प्रतिष्ठित सात दिवसीय खजुराहो नृत्य समारोह बुधवार, 20 फरवरी से शुरू हो रहा है। राज्य शासन के संस्कृति विभाग द्वारा उस्ताद अलाउद्दीन खान संगीत एवं कला अकादमी और संस्कृति परिषद के सहयोग से होने जा रहा यह समारोह 26 फरवरी तक चलेगा। इस समारोह में देश के विख्यात शास्त्रीय नृत्य कलाकार भाग लेंगे।

जनसम्पर्क अधिकारी सुनीता दुबे ने बताया कि बुधवार से शुरू हो रहे खजुराहो नृत्य समारोह में देश ने नामी कलाकार हिस्सा ले रहे हैं। इस समारोह का बुधवार, 20 फरवरी को शाम 7.00 बजे शुभारंभ होगा और पहले दिन दिल्ली की लिप्सा सत्पथी ओडिसी, जयप्रभा मेनन मोहिनीअट्टम और गुवाहाटी की मृदुस्मिता दास और साथी सत्रिय नृत्य प्रस्तुति देंगे। दूसरे दिन, 21 फरवरी को दिल्ली की टी. रेड्डी लक्ष्मी कुचिपुड़ी, चेन्नई की नेहा बनर्जी कथक और दिल्ली के जन्मजय सांई बाबू साथियों के साथ मयूरजभंज छाऊ नृत्य की प्रस्तुति करेंगे, जबकि तीसरे दिन 22 फरवरी को पुणे की कथक नृत्यांगना रूजता सोमण और दिल्ली की सुदेशना मौलिक और सोहेलभान कथक और भरतनाट्यम युगल प्रस्तुति देंगे। सरोजा वैद्यनाथन एवं साथी भरतनाट्यम समूह नृत्य प्रस्तुति देंगे।

समारोह के चौथे दिन 23 फरवरी को दिल्ली के एस.वासुदेवन भरतनाट्यम, जबलपुर, भिलाई के शालिनी खरे एवं रतीश बाबू कथक एवं भरतनाट्यम युगल और भुवनेश्वर के रतिकांत महापात्रा एवं साथी ओडिसी नृत्य पेश करेंगे। दिल्ली की कथक नृत्यांगना दुर्गा आर्य, कोलकाता की मोम गांगुली मोहिनीअट्टम और ग्वालियर का कथक समूह मानव महंत और साथी 24 फरवरी को प्रस्तुति देंगे। भुवनेश्वर के राहुल आचार्य ओडिसी, दिल्ली की भास्वती मिश्रा एवं साथी कथक बैंगलुरू और कोलकाता के प्रबाल गुप्ता और अर्णब उपाध्याय 25 फरवरी को कथकली और ओडिसी युगल नृत्य प्रस्तुत करेंगे। समापन दिवस 26 फरवरी को दिल्ली की स्निग्धा वेंकटरमणी भरतनाट्यम, कोलकाता की बिम्बावती देवी मणिपुरी समूह नृत्य, हैदराबाद एवं दिल्ली की मंगला भट्ट और कविता द्विवेदी कथक एवं ओडिसी युगल नृत्य प्रस्तुत करेंगी। इस नृत्य समारोह में प्रवेश नि:शुल्क है।

Updated : 19 Feb 2019 6:21 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top