Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कमलनाथ ने कहा कांग्रेस में केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नेतागिरी

कमलनाथ ने कहा कांग्रेस में केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नेतागिरी

कमलनाथ ने कहा कांग्रेस में केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नेतागिरी
X

भोपाल। विधानसभाा चुनावों को लेकर कांग्रेस की संगठनात्मक तैयारी के लिए आये केंद्रीय पर्यवेक्षकों को लेकर पार्टी के अंदर जबरदस्त गुस्सा है, चुनाव से पहले टिकट की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों पर यह आब्जर्वर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। दबी जुबान में कई नेता इनका विरोध कर चुके हैं। कल ही कई पूर्व विधायक और पूर्व सांसद ने इसको लेकर शिकायत की थी। वहीं पीसीसी चीफ ने भी यह माना है कि केंद्रीय पर्यवेक्षकों का व्यव्हार ठीक नहीं है और कुछ पर्यवेक्षक अपनी नेतागिरी दिखा रहे हैं। हालांकि कमलनाथ का कहना है कि मैं सभी पर्यवेक्षकों से मिलूंगा और इस विषय पर बात करूंगा।

कमलनाथ आज मीडिया से चर्चा कर रहे थे, जब उनसे केंद्रीय पर्यवेक्षकों की शिकायतों को लेकर सवाल किया गया तो कमलनाथ ने स्वीकारा कि ऐसी शिकायत उन्हें भी मिली है। उन्होंने कहा कुछ पर्यवेक्षक अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे है, जो अपनी नेतागिरी दिखा रहे हैं। मैं उन सभी से मिलूंगा और चर्चा करूँगा। कुछ पर्यवेक्षक अच्छा काम कर रहे है, जिनका व्यवहार ठीक नहीं होगा, जिनकी शिकायत आयेगी, उन्हें हटा दिया जायेगा। पूर्व विधायक -पूर्व सांसद के सवाल पर कहा सभी के सहयोग की आवश्यकता है, सभी का सहयोग लेंगे और जिम्मेदारी भी देंगे।

क्या केंद्रीय पर्यवेक्षक कर रहे पैसों की मांग

पर्यवेक्षकों के खिलाफ शिकायत का मामला सामने आने के बाद राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के चेयरमैन और भाजपा नेता हितेष वाजपेयी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। वाजपेयी ने ट्वीट कर लिखा सुना है कि कांग्रेस के केन्द्रीय पर्यवेक्षक विधायकों और पूर्व विधायकों से कर रहें हैं पैसे की मांग और इस खबर की कमलनाथ जी ने की है पुष्टि

क्या राहुल को चुनौती दे रहे कमलनाथ?

भोपाल। मध्य प्रदेश में केन्द्रीय चुनावी पर्यवेक्षकों को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों और खराब व्यवहार पहले से ही बिखरी टूटी कांग्रेस को और ज्यादा परेशानी कर रहा है । कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का कहना है कि जो केन्द्रीय पर्यवेक्षक काम नहीं कर रहे हैं और जिनकी शिकायत आएगी उन्हें हटा दिया जाएगा। इस बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है कि कमलनाथ का यह बयान सीधे-सीधे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती है जिनके आदेश के बाद में चुनावी पर्यवेक्षको की नियुक्ति की गई है और जिनका काम ही कांग्रेस में चल रही असलियत से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराना है और ऐसे में बरसों से जमे और गुटबाजी को प्रश्रय दे रहे कांग्रेसियों पर्यवेक्षको की शिकायत करते हैं। इसका मतलब दाल में कहीं न कहीं कुछ काला है ऐसे में कमलनाथ का केन्द्रीय पर्यवेक्षको के खिलाफ कार्रवाई करने का बयान सीधे-सीधे राहुल गांधी को चुनौती देने जैसा है। दरअसल, कमलनाथ ने स्वीकारा है किकेंद्रीय पर्यवेक्षकों की शिकायत उन्हें भी मिली है। उन्होंने कहा कुछ पर्यवेक्षक अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे है, जो अपनी नेतागिरी दिखा रहे हैं। मैं उन सभी से मिलूंगा और चर्चा करूँगा। जिनका व्यवहार ठीक नहीं होगा, जिनकी शिकायत आयेगी, उन्हें हटा दिया जायेगा।

Updated : 11 July 2018 1:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top