Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > जोशी दंपति ने करोड़ों का कालाधन किया सफेद

जोशी दंपति ने करोड़ों का कालाधन किया सफेद

रिश्तेदारों के नाम कर रखा था मोटा निवेश

जोशी दंपति ने करोड़ों का कालाधन किया सफेद
X

रिश्तेदारों के नाम कर रखा था मोटा निवेश

भोपाल | मध्य प्रदेश कैडर के बर्खास्त आईएएस दंपति अरविंद जोशी और टीनू जोशी के खिलाफ धनशोधन की मामले की जांच के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अहम खुलासा किया है। ईडी के मुताबिक इस दंपत्ति ने कथित तौर पर भ्रष्टाचार की करीब 7.11 करोड़ रुपये की काली कमाई को सफेद करने के लिए अपने रिश्तेदारों और नजदीकी लोगों के नाम पर बीमा योजनाएं और अचल संपत्तियां खरीदीं। आरोप है कि इनमें से अधिकांश मिल्कियत नकदी के इस्तेमाल से खरीदी गईं। ईडी के इंदौर स्थित उप क्षेत्रीय कार्यालय के एक अधिकारी ने बुधवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया

भोपाल की एक अदालत में धनशोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मंगलवार को पेश 1,552 पन्नों के आरोप-पत्र (जिसे ईडी की सरकारी जुबान में अभियोजन शिकायत कहा जाता है) में इस आशय के इल्जाम लगाए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि भोपाल की अदालत में जिन आठ लोगों के खिलाफ मंगलवार को आरोप-पत्र दायर किया गया, उनमें बर्खास्त आईएएस दंपति और उनके तीन नजदीकी रिश्तदारों के अलावा उनके विश्वस्त सहयोगी एसपी कोहली तथा उनके पुत्र सीमांत कोहली और एक निजी बीमा कंपनी की प्रबंधक सीमा जायसवाल शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि ईडी की जांच में खआयकर विभाग के वर्ष 2010 में मारे गए छापों में अरविंद जोशी और उनकी पत्नी टीनू जोशी के निवास पर तीन करोड़ तीन लाख 20 हजार 350 रुपये की नकदी पाई गई थी और तत्कालीन आईएएस दंपत्ति इसके बारे में जांच एजेंसियों को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके थे।



Updated : 2018-07-05T17:47:48+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top